कभी कांग्रेस में निर्णय लेने वाले सिंधिया, अब भाजपा के बैक बेंचर : राहुल गांधी

नई दिल्ली, 8 मार्च (आईएएनएस)। राहुल गांधी ने सोमवार को एक समय करीबी दोस्त रहे और पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए कहा, जो पहले उनकी पार्टी में निर्णय निर्माताओं में गिने जाते थे, अब भगवा पार्टी में शामिल होने के बाद वह पीछे की सीट में बैठकर दर्शकों की तरह इंजॉय करते हैं।

पूर्व कांग्रेस प्रमुख की टिप्पणी भारतीय युवा कांग्रेस की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान आई है, जो एक दिन पहले शुरू हुई थी।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, गांधी ने कहा कि वह सिंधिया को कड़ी मेहनत करने के लिए कहते थे, ताकि वह मुख्यमंत्री बन सकें।

सूत्र ने राहुल के हवाले से कहा, उन्हें (सिंधिया) हमारी पार्टी में निर्णय लेने की शक्ति थीं और वह हमेशा मेरे साथ रहे। लेकिन उन्होंने पार्टी छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए, और देखो कि वह आज कहां बैठे हैं।

सिंधिया, उन कांग्रेस नेताओं में से एक थे, जो किसी भी समय राहुल से संपर्क कर सकते थे। हालांकि, सिंधिया ने पिछले साल मार्च में पार्टी छोड़ दी थी। जिसके बाद सिंधिया को भाजपा ने राज्यसभा सदस्य बनाया।

यूथ कांग्रेस की बैठक के बाद, राहुल ने ट्वीट किया, आईवाईसी सहयोगियों के साथ मुलाकात की और राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की। हर कदम पर, हमें आरएसएस की मानसिकता के खिलाफ एक अहिंसक संघर्ष छेड़ना होगा – ताकि भारत की विविधता और संस्कृति को बचाया जा सके।

राष्ट्रीय राजधानी में युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें युवा विंग के कई शीर्ष नेता भाग ले रहे हैं।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

You might also like

Comments are closed.