कनाडा जुलाई से चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंधों में देगा ढील

ओटावा, 10 जून (आईएएनएस)। कनाडा के स्वास्थ्य मंत्री पैटी हज्दू ने घोषणा की है कि देश जुलाई की शुरूआत में चरणबद्ध तरीके कुछ कोविड प्रतिबंधों को कम करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को अपने एक बयान में, मंत्री ने कहा कि कनाडा में सीमा पार करने वाले पूरी तरह से टीका लगाए गए कनाडाई और स्थायी निवासियों को अब क्वारंटीन के लिए एक होटल में रहने की आवश्यकता नहीं होगी।

उन्हें आगमन पर एक कोविड 19 परीक्षण करना होगा और जब तक उनका परीक्षण नकारात्मक नहीं आता, तब तक उन्हें आइसोलेशन में रहना होगा।

अनिवार्य होटल क्वारंटीन को समाप्त करने और पूरी तरह से टीका लगाए गए कनाडाई लोगों को अधिक स्वतंत्र रूप से घूमने की अनुमति देने की घोषणा की गई।

हालांकि, इन परिवर्तनों को वास्तविकता में देखना इस बात पर निर्भर करेगा कि नए मामलों की संख्या कितनी कम हो रही है। इसके अलावा, कितने लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

हज्दू ने कहा, ये मेट्रिक्स बहुत महत्वपूर्ण कारक हैं क्योंकि हम सीमा पर परिवर्तनों को लागू करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं जिनकी शुरूआत जुलाई में हो सकती है।

मंत्री ने कहा, हमने कनाडा और दुनिया भर में देखा है कि मामलों में बदलाव आता रहता हैं। वहीं सभी जगह टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है।

कनाडा में कोविड 19 रोग गतिविधि और गंभीरता के सभी मामलों में गिरावट जारी है।

बुधवार को एक बयान में मुख्य सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी थेरेसा टैम ने कहा कि देश के सात दिनों के औसत मामलों की संख्या 2020 के बाद से पहली बार प्रतिदिन दर्ज किए गए 1,800 मामलों से नीचे आ गई है।

उन्होंने कहा कि औसतन 850 से कम मरीजों का गहन देखभाल इकाइयों में इलाज किया जा रहा है, जो कि अधिक संख्या से 40 प्रतिशत कम है। औसत दैनिक मृत्यु भी लगभग 40 प्रतिशत से घटकर 32 मौतें प्रतिदिन हो रही हैं।

कनाडा ने अब तक कुल 1,396,030 कोविड मामलों की सूचना दी है, जिसमें 25,832 मौतें हुई हैं।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.