ओलंपिक में केवल 0.02 प्रतिशत कोविड पॉजिटिव मामले आए : बाक

टोक्यो, 31 जुलाई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने दावा करते हुए कहा है कि ओलंपिक में केवल 0.02 प्रतिशन कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

बाक ने कहा, टोक्यो 2020 शुक्रवार को आधे रास्ते पर पहुंचने के साथ ही आईओसी प्रमुख ने अब तक खेलों पर संतोष व्यक्त किया। मुझे लगता है कि हम अपने काउंटरमेशर्स, प्लेबुक, टीकाकरण के लिए विश्वव्यापी पहल, सभी खेल प्रतिभागियों के परिणामों से बहुत संतुष्ट हैं।

उन्होंने कहा, अब हमें हर दिन अलर्ट रहना होगा। ओलंपिक खेलों के सातवें दिन के बाद अब हम यह नहीं कह सकते कि वायरस के खिलाफ यह लड़ाई खत्म हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक दिन पहले रिकॉर्ड 3,865 मामले आने के बाद शुक्रवार को टोक्यो में कोविड-19 संक्रमण के कुल 3,300 मामले थे। जापानी सरकार ने आपातकाल की स्थिति को चार और प्रायद्वीप तक बढ़ा दिया और टोक्यो में इसे 22 अगस्त तक बढ़ा दिया है।

बाक ने कहा, यह दिन प्रतिदिन की जा रही कोशिश है और यही कारण है कि हमारे पास दैनिक परीक्षण है। कुल मिलाकर,अब ओलंपिक समुदाय के लिए लगभग 350,000 परीक्षणों में पॉजिटिव मामले केवल 0.02 प्रतिशत हैं जो बहुत कम है।

दर्शकों के बिना टोक्यो में आयोजित और कोरोना वायरस महामारी के कारण एक साल की देरी के बाद, खेल सभी प्रतिभागियों के लिए एक अनूठा अनुभव रहा है।

बाक ने कहा, अगर आप उसी जगह पर हैं, तो आप ओलंपिक गांव में उसी जुनून को महसूस कर सकते हैं और देख सकते है कि यह बहुत उत्साहित हैं और अंत में फिर से एक साथ रहना और फिर से प्रतिस्पर्धा करने और ओलंपिक खेलों में सक्षम होना है।

उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से जापानी लोग इस ओलंपिक भावना को केवल टीवी पर साझा कर सकते हैं, लेकिन हमें लगता है कि वे इसका बहुत अच्छा उपयोग कर रहे हैं जो स्थिति के अनुकूल हैं।

बाक ने कहा, इस बीच, लगभग 90 प्रतिशत जापानी आबादी ने ओलंपिक खेलों को स्विच कर दिया है और यह ओलंपिक खेलों का अनुसरण कर रहे हैं।

–आईएएनएस

एसएस/एसकेबी/एएनएम

You might also like

Comments are closed.