ओलंपिक: इस्तोमिन से भिड़ेंगे नागल, यूक्रेन की जोड़ी से भिड़ेंगी सानिया-अंकिता

टोक्यो, 22 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल टोक्यो ओलंपिक खेलों में पुरुष एकल स्पर्धा के पहले दौर में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन से भिड़ेंगे।

बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के हटने के बाद पिछले हफ्ते ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले नागल को गुरुवार को जारी ड्रा में दुनिया में 197वें स्थान पर काबिज उज्बेक से भिड़ना है।

दुनिया में 160वें नंबर के 23 वर्षीय नागल अगर यह मैच जीत जाते हैं तो उनका दूसरे दौर का मैच रूस के दूसरी वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव से हो सकता है। आरओसी के झंडे तले खेल रहे मेदवेदेव अपने पहले दौर के मैच में कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुब्लिक से भिड़ेंगे।

महिला युगल में सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की भारतीय जोड़ी पहले दौर में यूक्रेन की किचेनोक ट्विन्स- नादिया और ल्यूडमिला से भिड़ेगी।

संयोग से, छह बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सानिया ने 2020 में होबार्ट ओपन जीतने के लिए नादिया के साथ जोड़ी बनाई थी, जो मां बनने के बाद उनकी पहली टूर्नामेंट जीत थी।

पुरुष एकल में दुनिया के नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच, बोलीविया के ह्यूगो डेलियन के खिलाफ स्वर्ण पदक के लिए अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। स्थानीय स्टार नाओमी ओसाका अपने ओलंपिक अभियान की शुरूआत चीन की झेंग सैसाई के खिलाफ करेंगी।

ग्रेट ब्रिटेन के एंडी मरे, जो मौजूदा पुरुष एकल ओलंपिक विजेता हैं, पहले दौर में कनाडा के फेलिक्स ऑगर अलियासिम का सामना करेंगे। महिला एकल में दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी पहले दौर में स्पेन की सारा सोरिब्स टोरमो से भिड़ेंगी।

टोक्यो ओलंपिक में टेनिस प्रतियोगिताएं 24 जुलाई से शुरू होंगी और 1 अगस्त को एरिएक टेनिस पार्क में समाप्त होंगी।

–आईएएनएस

जेएनएस

You might also like

Comments are closed.