ओप्पो ने भारत में 6 साल में एफ सीरीज के 1 करोड़ फोन की बिक्री की

नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो ने पिछले कुछ सालों के दौरान भारत में सफलता की नई बुलंदियों को छुआ है। कंपनी की एफ सीरीज ने खासतौर पर लोगों के बीच बड़ा आकर्षण पैदा किया है, क्योंकि इस सीरीज के तहत कंपनी भारत में पिछले छह साल के दौरान एक करोड़ यूनिट बेच चुकी है।

कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

ओप्पो इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी दमयंत सिंह खानोरिया के अनुसार, कंपनी की ओर से हाल ही में लॉन्च की गई एफ-19 प्रो सीरीज ने एफ-सीरीज स्मार्टफोन की बिक्री पर एक मजबूत प्रभाव डाला है।

खानोरिया ने आईएएनएस को बताया, एफ सीरीज हमेशा भारतीय उपभोक्ताओं के बीच एक लोकप्रिय फोन सेगमेंट रहा है।

उन्होंने कहा, एफ-19 प्रो सीरीज के लॉन्च के साथ, हम पहले ही छह साल की छोटी सी अवधि में एफ-सीरीज की एक करोड़ यूनिट बेचने का शानदार मुकाम हासिल कर चुके हैं।

खानोरिया ने कहा कि यह सीरीज अपनी ट्रेंडिंग विशेषताओं के लिए जानी जाती है, जिसे लेकर युवाओं के बीच हमेशा से खासा रूझान रहा है और यह सीरीज उनकी पसंदीदा भी रही है।

हाल ही में लॉन्च की गई एफ-19 प्रो सीरीज ने अपनी उपलब्धता के तीन दिनों में अंदर ही 230 करोड़ रुपये से अधिक की रिकॉर्ड-तोड़ बिक्री दर्ज की है।

खानोरिया ने कहा, नई एफ सीरीज के डिवाइसों को पूरे भारत में उपयोगकर्ताओं की ओर से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। हालांकि, हम यह भी देख रहे हैं कि कई उपभोक्ता एक ऐसे स्मार्टफोन की तलाश में हैं, जो उन्हें भविष्य के लिए तैयार करने के साथ-साथ एक हाई-एंड प्रदर्शन प्रदान कर सके।

5जी स्मार्टफोन को लेकर भी उपभोक्ताओं में काफी उत्साह देखा गया है। कंपनी के हालिया सर्वेक्षण में बताया गया है कि एक नया फोन खरीदने की चाह रखने वाले यूजर्स के बीच फिलहाल 5जी फीचर सबसे अधिक महत्व रखता है।

कंपनी के अनुसार, एफ-19 प्रो प्लस 5जी एफ सीरीज के तहत पहला 5जी डिवाइस होने के कारण, इसे भारतीयों की ओर से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

एफ-19 प्रो सीरीज की सफलता के बाद, कंपनी ने अब एक नया स्मार्टफोन ओप्पो एफ-19 भारतीय बाजार में लॉन्च किया है।

उत्पादन के बारे में बात करते हुए खानोरिया ने कहा कि ओप्पो सुपर फैक्ट्री, जो कि नोएडा में स्थित उसकी निर्माण इकाई है, वहां पर प्रति वर्ष पांच करोड़ से अधिक फोन बनाने की क्षमता है।

कंपनी ने आईएएनएस को बताया कि अब वह नोएडा में अपनी 110 एकड़ की सुविधा में हर तीन सेकंड में एक स्मार्टफोन का निर्माण कर रही है।

उन्होंने कहा, हम लगातार चार प्रमुख क्षेत्रों में सफलता की दिशा में काम कर रहे हैं, जिनमें प्रौद्योगिकी नवाचार, ब्रांड उन्नयन, बाजार वितरण और उत्पाद शामिल है।

खानोरिया ने कहा, हम विनिर्माण और अनुसंधान एवं विकास जैसे क्षेत्रों में सभी दिशाओं में एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने और भारत के साथ अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने के लिए भारी निवेश कर रहे हैं।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.