ऑस्ट्रेलिया महामारी से बाहर रोडमैप के लिए वैक्स टारगेट तक पहुंचा

कैनबरा, 31 जुलाई (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलियाई नेताओं ने कोविड-19 महामारी से देश के रोडमैप के लिए आवश्यक टीकाकरण लक्ष्यों पर एक समझौता किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार रात को घोषणा की कि राष्ट्रीय मंत्रिमंडल, जो उनके और राज्य और क्षेत्र के नेताओं से बना है, ने रोडमैप के लिए सिद्धांत रूप में सहमति दी है, जो ऑस्ट्रेलिया को अंतत: किसी भी अन्य संक्रामक बीमारी की तरह कोविड -19 का इलाज करेगा।

राष्ट्रीय मंत्रिमंडल ने सहमति व्यक्त की कि ऑस्ट्रेलिया योजना के दूसरे चरण में जाएगा, जिसके तहत टीकाकरण वाले लोग कम प्रतिबंधों और लॉकडाउन के अधीन होंगे, लेकिन संभव और लक्षित होने की संभावना नहीं है, जब 70 प्रतिशत वयस्क आबादी वायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका है।

मॉरिसन ने यहां संवाददाताओं से कहा, अगले चरण तक पहुंचने के लिए, पूरे ऑस्ट्रेलिया को औसतन वहां एक साथ पहुंचना होगा। और, उसके बाद सभी राज्य और क्षेत्र उस दूसरे और तीसरे चरण में पहुंचेंगे, जब वे उन सीमाओं तक पहुंच जाएंगे।

तीसरा चरण, चरण सी, तब शुरू होगा जब 80 प्रतिशत आबादी को दोनों टीके की खुराक मिल जाए, और टीका लगाए गए आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए आउटबाउंड यात्रा पर सभी प्रतिबंध हटा दिए गए हैं और नए उम्मीदवार देशों की अप्रतिबंधित यात्रा के लिए यात्रा बबल का विस्तार किया गया है।

अंतिम चरण टीकाकरण के बाद का चरण है, जिसके तहत ऑस्ट्रेलिया की अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को केवल उच्च जोखिम वाले देशों से आने के लिए आवश्यक क्वारंटीन के साथ फिर से खोल दिया जाएगा।

अब तक 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 39.9 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को कोविड -19 टीके की पहली खुराक मिली है, और लगभग 18.2 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

शनिवार की सुबह तक, ऑस्ट्रेलिया में 923 मौतों के साथ कोविड -19 के 33,909 पुष्ट मामले सामने आए हैं।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम

You might also like

Comments are closed.