ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी सीएम को नेतृत्व की चुनौती में मिली मात

कैनबरा, 21 जून (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री माइकल मैककॉर्मैक को नेतृत्व की प्रतियोगिता में नेशनल पार्टी के सदस्य बार्नबी जॉयस ने हराया है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार की सुबह पार्टी कक्ष की बैठक में नेतृत्व मत लाने के लिए एक स्पिल प्रस्ताव लाया गया था, इसमें जॉयस को जीत हासिल हुई।

द नेशनल अब प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की लिबरल पार्टी के साथ शासी गठबंधन का निर्माण करेंगे। द नेशनल के नेता साल 2013 के चुनाव में गठबंधन के सत्ता में आने के बाद से डिप्टी सीएम के रूप में काम कर चुके हैं।

इस वीकेंड के दौरान एक स्थानीय मीडिया द्वारा बताया गया था कि सोमवार को पार्टी रूम की बैठक में होने वाले अविश्वास प्रस्ताव को आगे बढ़ाने के लिए एक वोट को लेकर मैककॉर्मैक को नेतृत्व की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

इससे पहले सोमवार को नेतृत्व की अटकलों के बीच मॉरिसन ने अपने सेकेंड-इन-कमांड के पीछे अपना समर्थन दिखाया। मॉरिसन ने नाइन एंटरटेनमेंट रेडियो को बताया, माइकल के साथ मेरी शानदार साझेदारी है। हमने साथ मिलकर काम किया है।

–आईएएनएस

एएसएन/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.