एसएफजे मामले में एनआईए के समक्ष चार और पेश हुए

नई दिल्ली, 19 जनवरी (आईएएनएस)। सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) मामले के तहत चल रही जांच के सिलसिले में चार और लोग राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के समक्ष पेश हुए।

जांच से जुड़े एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न उजागर किए जाने की शर्त पर आईएएनएस से कहा, मंगलवार को गवाह के रुप में चार और व्यक्ति बयान दर्ज करवाने के लिए उपस्थित हुए।

अधिकारी ने कहा कि रविवार और सोमवार को करीब एक दर्जन लोग अपने बयान दर्ज कराने के लिए एनआईए के सामने पेश हुए।

इससे पहले, एनआईए के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया था कि आतंकवाद रोधी जांच एजेंसी ने कई लोगों को जांच के लिए नोटिस भेजे हैं। अधिकारी ने कहा कि मामले के कुछ विवरणों का पता लगाने के लिए उन्हें गवाह के रूप में बुलाया गया है।

यह पूछे जाने पर कि पत्रकार, किसान नेताओं के अलावा किसे बुलाया गया है, अधिकारी ने कहा, मैं विशेष रूप से उन व्यक्तियों के पेशे के बारे में नहीं कह सकता, जिन्हें जांच के लिए बुलाया गया है।

अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने एसएफजे मामले में जांच के लिए लगभग 40 लोगों को गवाह के रूप में बुलाया है।

एनआईए ने कई पत्रकारों, किसान नेताओं और अन्य लोगों को सिख फॉर जस्टिस मामले के गवाह के रूप में पेश होने के लिए समन जारी किया है। मामला पिछले साल 15 दिसंबर को दर्ज किया गया था।

सरकार ने आईपीसी और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की कई धाराओं के तहत नोटिस जारी किया था, जिसके बाद एनआईए ने एक मामला दर्ज किया था।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

You might also like

Comments are closed.