एलजी ने किया एआई से लैस डिजिटल एक्स-रे डिटेक्टर का अनावरण

सोल, 22 जून (आईएएनएस)। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) सॉल्यूशंस के साथ एक डिजिटल एक्स-रे डिटेक्टर (डीएक्सडी) का अनावरण किया है। इसका उद्देश्य कंपनी द्वारा चिकित्सा उपकरण के क्षेत्र में अपनी उपस्थिति का विस्तार करना है।

एलजी के इस नए डीएक्सडी को अरब हेल्थ, 2021 में पेश किया गया। यह मध्य पूर्व में चिकित्सकीय उपकरणों का सबसे बड़ा एक्सपो है, जो दुबई में गुरुवार तक जारी रहेगा।

योनहान समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी की योजना निकट भविष्य में दक्षिण कोरिया और अमेरिका सहित वैश्विक बाजारों में अपने नए डीएक्सडी को लॉन्च करने की है। प्रोडक्ट को डीएक्सडी हार्डवेयर और इसके इमेजिंग सॉफ्टवेयर के साथ पेश किया गया है। ग्राहक या तो इन्हें अलग से खरीद सकते हैं या एक पैकेज के रूप में खरीद सकते हैं।

इसके सॉफ्टवेयर में दक्षिण कोरियाई स्टार्टअप वुनो इंक के मेडिकल एआई सॉल्यूशंस की सुविधा है, जो छाती के एक्स-रे में असामान्य संकेतों का पता लगा सकता है और साथ ही इसकी तस्वीर के विश्लेषण में भी सहायता कर सकता है।

यह पहली बार है जब एलजी ने अपने डीएक्सडी के लिए एआई तकनीक का उपयोग करने का निर्णय लिया है, जो एक्स-रे की तस्वीरों की डिजिटल फाइलें बना सकता है और उन्हें सीधे डॉक्टर्स से जांच कराने के लिए कंप्यूटर पर भेजा जा सकता है।

एलजी ने कहा कि नई डीएक्सडी एक्स-रे विकिरण जोखिम को कम करने के लिए ऑक्साइड आधारित पतली फिल्म ट्रांजिस्टर पैनल का भी उपयोग करता है।

–आईएएनएस

एएसएन

You might also like

Comments are closed.