एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 83 इंच का ओएलईडी टीवी

सियोल, 20 जून (आईएएनएस)। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने रविवार को कहा कि उन्होंने 83 इंच का ओएलईडी टीवी लॉन्च किया है। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज प्रीमियम टीवी बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रही है।

एलजी 83-इंच आकार के डिस्प्ले के साथ ओएलईडी टीवी जारी करने वाला पहला टीवी निर्माता है। 83 सी1 टीवी 4के रेजोल्यूशन के साथ उद्योग का सबसे बड़ा ओएलईडी टीवी भी है।

एलजी का 83 इंच का ओएलईडी टीवी, 83सी1, इस महीने सबसे पहले दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका में उपलब्ध होगा। दक्षिण कोरिया में, इसका मूल्य 9,630 डॉलर निर्धारित किया गया है।

नवीनतम टीवी एलजी के ओएलईडी टीवी लाइनअप का विस्तार है, जिसमें पहले से ही 48-इंच, 55-इंच, 65-इंच, 77-इंच और 88-इंच मॉडल हैं। 88 इंच का मॉडल 8के रेजोल्यूशन वाला टीवी है।

एलजी के मुताबिक, 83सी1 में 4के हाई फ्रेम टेक्नोलॉजी समेत एडवांस फीचर्स हैं, जो गेम खेलने और स्पोर्ट्स देखने के दौरान बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस देते हैं।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शो 2021 में इनोवेशन अवार्ड से सम्मानित लोगों में से एक था, जिसने गेमिंग और वीडियो डिस्प्ले श्रेणियों में प्रशंसा का दावा किया था।

दुनिया की अग्रणी ओएलईडी टीवी निर्माता एलजी को उम्मीद है कि महामारी से प्रेरित घर में रहने की प्रवृत्ति के बीच इसका 83 इंच का टीवी बड़ी प्रीमियम टीवी बिक्री को बढ़ावा दे सकता है।

बाजार शोधकर्ता ओमडिया के अनुसार, 2021 के पहले तीन महीनों में एलजी के ओएलईडी टीवी शिपमेंट 116 प्रतिशत बढ़कर 792,000 यूनिट हो गए, जो पहली तिमाही के लिए इसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

ओमडिया ने पहले भविष्यवाणी की थी कि वैश्विक ओएलईडी टीवी बाजार इस साल 5.8 मिलियन यूनिट तक पहुंच जाएगा, जो पिछले साल 3.65 मिलियन यूनिट था।

इसने राजस्व के मामले में ओएलईडी टीवी से इस साल वैश्विक टीवी बाजार के 10 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करने की भी उम्मीद की है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.