एप्पल 59 प्रतिशत राजस्व हिस्सेदारी के साथ टैबलेट ऐप प्रोसेसर बाजार में सबसे आगे

नई दिल्ली, 31 जुलाई (आईएएनएस)। एप्पल ने अपने टैबलेट एपी (ऐप प्रोसेसर) बाजार नेतृत्व को पहली तिमाही में 59 प्रतिशत राजस्व हिस्सेदारी (रिवेन्यू शेयर) के साथ बनाए रखा है, जो कि पिछले नौ वर्षों में कंपनी का सबसे बड़ा शेयर है।

इसके बाद इंटेल 14 प्रतिशत और क्वालकॉम 10 प्रतिशत के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। एक हालिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

मार्केट रिसर्च फर्म स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, लगातार पांचवीं तिमाही में टैबलेट एप्लिकेशन प्रोसेसर (एपी) बाजार ने शिपमेंट और राजस्व वृद्धि दर्ज की है।

टैबलेट एपी बाजार पहली तिमाही में 33 प्रतिशत बढ़कर 76.1 करोड़ डॉलर हो गया है। एप्पल, इंटेल, क्वालकॉम, मीडियाटेक और सैमसंग एलएसआई ने शीर्ष पांच टैबलेट एप्लिकेशन प्रोसेसर (एपी) राजस्व हिस्सेदारी स्लॉट पर कब्जा कर लिया है।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स में हैंडसेट कंपोनेंट टेक्नोलॉजीज सर्विस के एसोसिएट डायरेक्टर श्रवण कुंडोज्जला ने कहा, नए 5 एनएम-आधारित ए 14 बायोनिक और एप्पल सिलिकॉन एम 1 द्वारा संचालित, एप्पल के टैबलेट एपी राजस्व में साल-दर-साल 2021 की पहली तिमाही में 60 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसमें महामारी से प्रेरित मांग ने भी मदद की है।

उन्होंने कहा, मीडियाटेक ने गैर-आईपैड टैबलेट में यूनिट के मामले में अपनी बढ़त बनाए रखी। अमेजन, लेनोवो, सैमसंग, आसुस और अन्य में इसकी डिजाइन के मामले में जीत के लिए धन्यवाद।

एसोसिएट डायरेक्टर श्रवण ने कहा, मीडियाटेक के टैबलेट एपी शिपमेंट में 2021 की पहली तिमाही में साल-दर-साल 92 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है, जो इसके सेलुलर और गैर-सेलुलर टैबलेट एपी द्वारा संचालित है। हालांकि, हम मानते हैं कि मीडियाटेक औसत बिक्री मूल्य (एएसपी) के मामले में पीछे है। परिणामस्वरूप, कंपनी ने अपने यूनिट शेयर की तुलना में कम राजस्व हिस्सेदारी दर्ज की है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.