एनसीबी ने पाकिस्तानी समेत दो को 20.5 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया

नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। नार्को तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को कहा कि उसने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ एक संयुक्त अभियान में एक पाकिस्तानी नागरिक सहित दो लोगों को 20.57 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।

एनसीबी के उत्तर भारत के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि प्रवर्तन एजेंसी चौबीसों घंटे मादक पदार्थ की तस्करी से निपटने के लिए काम कर रही है।

ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि पंजाब के फिरोजपुर में भी 7 अप्रैल को बीएसएफ के 14 वें बटालियन ने अंतर्राष्ट्रीय रैकेट का भंडाफोड़ किया था।

उन्होंने कहा कि ऑपरेशन के दौरान, बीएसएफ के अधिकारियों ने पाकिस्तान के एक नागरिक राष्ट्रीय अमजद अली, यानी माजिद जट्ट को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से 20.570 किलोग्राम हेरोइन बरामद की।

उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान, अन्य गुप्त दस्तावेज, मादक पदार्थो की तस्करी के लिए प्रयोग में लाए जाने वाली सामग्री और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि बरामद किए गए।

ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि हाल के दिनों में सीमा पार से होने वाली मादक पदार्थों की तस्करी के संबंध में किए गए ऑपरेशनों में जट्ट एकमात्र पाकिस्तानी नागरिक है, जिसे जिंदा गिरफ्तार किया गया है।

एनसीबी के अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच के दौरान, उसके भारतीय सहयोगी की पहचान फिरोजपुर के निवासी जरनैल सिंह के रूप में की गई।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी नागरिक से पूछताछ के दौरान नए ड्रग सिंडिकेट का पता चला, जिसे पाकिस्तान के लाहौर और कसूर जिले के दो पाकिस्तानी नागरिकों द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, भारतीय पक्ष के रिसीवर की भी पहचान कर ली गई है। इस सिंडिकेट के साथ मादक पदार्थो की तस्करी में शामिल भारतीय नागरिकों के पंजाब और गुजरात में संभावित ठिकानों पर छापे मारे गए।

अधिकारी ने कहा कि 17 अप्रैल को, ड्रग्स की खेप के साथ रिसीवर जरनैल सिंह को एनसीबी ने गुजरात के वडोदरा से गिरफ्तार किया था।

वर्तमान में जरनैल सिंह से पूरी सिंडिकेट का पदार्फाश करने के लिए पूछताछ चल रही है।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

You might also like

Comments are closed.