एडिनबर्ग टी20: स्कॉटलैंड ने जिम्बाब्वे को पहले टी20 में दी श्किस्त

एडिनबर्ग, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। रिची बेरिंगटन (नाबाद 82) की शानदार पारी और साफयान शरीफ (4/24) के शानदार गेंदबाजी के दम पर स्कॉटलैंड ने यहां ग्रैंज क्रिकेट कल्ब में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे को सात रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएत्जर ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 141 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 134 रन ही बना सकी।

बेरिंगटन ने स्कॉटलैंड की ओर से 61 गेंदो में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 82 रन बनाए जबकि बाकी के बल्लेबाजों का बल्ला खामोश रहा।

जिम्बाब्वे की ओर से तेंदई चतरा और ल्यूक जोंगवे ने दो-दो विकेट लिए जबकि वेलिंगटन मसाकाद्जा और रिचर्ड नगारवा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

जिम्बाब्वे की ओर से मिल्टन शुम्बा ने सर्वाधिक 30 गेंदो में पांच चौकों और एक छक्कों कि मदद से 45 रन बनाए जबकि सिन विलियम्स ने 28 और कप्तान क्रेग एर्विन ने 26 रनों का योगदान दिया पर टीम को मैच जीताने में नाकामयाब रहे।

शरीफ ने 24 रन देकर 4 विकेट लिए और स्कॉलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई। शरीफ के अलावा अलास्डेयर इवांस वेस्ले मधेवेरे, क्रिस सोल, मार्क वाट और ओली हैरिस ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

अब दोनो टीमों के बीच अगला मुकाबला 17 सितम्बर को खेला जाएगा

–आईएएनएस

आरएसके/एसकेबी

You might also like

Comments are closed.