एचडीएफएसी व इंडिया मॉर्गेज के बीच समझौते से ग्राहकों को मिलेगा फायदा

 नई दिल्ली, 15 मई (आईएएनएस)| हाउसिंग फाइनेंस प्रमुख एचडीएफसी लिमिटेड ने मॉर्गेज गारंटीड होम लोन के लिए आईएमजीसी (इंडिया मॉर्गेज गारंटीकॉर्पोरेशन) के साथ टाई-अप किया है।

 एचडीएफसी का कहना है कि इस पार्टनरशिप को करने का उनका मुख्य उद्देश्य होम लोन के बाजार में अपनी पैठ बनाते हुए उपभोक्ताओं के अपने घर के सपने को साकार करना है।

इससे एचडीएफसी होम लोन के इच्छुक ग्राहकों को अधिक लोन देने में सक्षम होगा। वहीं ग्राहकों को भी उनकी सेवानिवृत्ति के बाद भी लोन मिल सकेगा।

एचडीएफसी की मैनेजिंग डायरेक्टर रेनू सूद ने बताया कि हम हाउसिंग फाइनेंस के क्षेत्र में भी मजबूत बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आईएमजीसी के साथ समझौता इस दिशा में बड़ा कदम साबित होगा। मॉर्गेज गारंटी पहले से ही अंतर्राष्ट्रीय बाजार में प्रचलन में है और इस पार्टनरशिप उनके ग्राहकों को बड़े स्तर पर विविधता प्रदान करेगी।

उन्होंने कहा कि यह पार्टनरशिप भारत सरकार की मत्वाकांक्षीय योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सभी लोगों को 2022 तक घर मुहैया कराने की दिशा में भी सहायक सिद्ध होगी।

यह पार्टनरशिप तीन अलग-अलग स्तर के ग्राहकों के लिए फायदेमंद रहेगी। उन्होंने कहा कि यह मध्यम उम्र के नौकरी करने वाले ग्राहकों के साथ-साथ अपना कारोबार करने वाले ग्राहकों को फायदा पहुंचाएगी। वहीं नौकरीपेशा युवाओं के साथ-साथ ही बड़े स्तर पर ऐसे ग्राहकों को भी लाभ मिलेगा जो अभी तक नौकरी नहीं कर रहे हैं।

वहीं आईएमजीसी के सीईओ महेश मिश्रा का कहना है कि एचडीएफसी लिमिटेड हाउसिंग फाइनेंस के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी है। हम सभी इस बात के गवाह हैं कि भारत के हाउसिग फाइनेंस सेक्टर में हमारे उत्पाद बेहतरीन स्वीकायर्ता के साथ बने हुए हैं। हम देख रहे हैं कि मॉर्गेज गारंटी सभी स्तरों पर कारगर साबित हो रहा है।

मॉर्गेज गांरटी या मॉर्गेज इंश्योरेंस ने अमेरिका में 15 प्रतिशत जबकि कनाडा में 22 प्रतिशत बाजार पर अपनी छाप छोड़ी है। इसी तरह से मॉर्गेज गारंटी भारत में भी 5 से 20 प्रतिशत की बढ़त के साथ कर्जदारों पर अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रही है।

You might also like

Comments are closed.