एआईएफएफ की अनुशासन समिति ने मुम्बई सिटी के जाहो को चेताया

नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की अनुशासनात्मक समिति ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की फेंचाइजी मुम्बई सिटी के मिडफील्डर अहमद जाहो को चेतावनी दी है।

जाहो को शनिवार को बोम्बोलिम में नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रेड कार्ड दिखाया गया था। मुम्बई सिटी को उस मैच में नॉर्थईस्ट से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

आईएसएल ने एक बयान में कहा, एआईएफएफ की अनुशासन समिति ने बोम्बोलिम में 21 नवंबर को मुम्बई सिटी एफसी और नॉर्थईस्ट युनाइटेड के बीच खेले गए मैच के दौरान हुई घटना के वीडियो फुटेज को देखा जिसे समीक्षा के लिये भेजा गया। जाहो के पहले हाफ में नार्थईस्ट युनाईटेएफ एफसी के खिलाड़ी खासा कामरा को लापरवाही से गिराने को गंभीर अपराध माना, जिससे मैदान पर प्रतिद्वंद्वी की सुरक्षा को खतरा था।

लीग ने आगे कहा, एआईएफएफ की समिति ने सीधे रेड कार्ड दिखाने की घटना की समीक्षा की जिसमें मुम्बई सिटी एफसी का मिडफील्डर जाहो शामिल था। इस तरह की घटना के दोहराव से उन पर एआईएफएफ अनुशासनात्मक संहिता के प्रावधानों के अनुसार कड़ा प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

जाहो के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की गई है, लेकिन रेड कार्ड दिखाने से वह मुम्बई सिटी के अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

आईएसएल के सातवें सीजन में मुम्बई सिटी एफसी को अपना अगला मुकाबला बुधवार को यहां फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मेजबान एफसी गोवा के खिलाफ खेलना है।

– -आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

You might also like

Comments are closed.