ईरान पर सहयोगियों के साथ परामर्श कर रहा है इजरायल : पीएम

तेल अवीव, 25 जून (आईएएनएस)। इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा कि उनका देश ईरान को परमाणु हथियार हासिल करने से रोकने के लिए अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को वायु सेना के पायलटों के एक स्नातक समारोह में बेनेट के हवाले से कहा, हम अपने सहयोगियों के साथ बातचीत करने, जानकारी साझा करने और अंतर्²ष्टि साझा करने के लिए परामर्श करना जारी रखेंगे।

हालांकि, बेनेट ने चेतावनी दी कि उनकी सरकार इजराइल पर एक संभावित खतरे की अनुमति नहीं देगी।

उन्होंने कहा कि इजराइल जरूरत पड़ने पर कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगा।

बेनेट की ताजा टिप्पणी कुछ ही दिनों बाद आई है जब उन्होंने कहा था कि इब्राहिम राईसी का नया ईरानी राष्ट्रपति बनना विश्व शक्तियों के लिए 2015 के परमाणु समझौते को नवीनीकृत नहीं करने के लिए अंतिम चेतावनी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बेनेट ने रविवार को एक टेलीविजन बयान में कहा कि राईसी की जीत शायद परमाणु समझौते पर लौटने से पहले एक अंतिम मिनट का संकेत है, यह समझने के लिए कि वे किसके साथ व्यापार कर रहे हैं और किस तरह के शासन को मजबूत करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि ईरान के पास परमाणु हथियार नहीं होने चाहिए और यह इजरायल की स्पष्ट और सुसंगत स्थिति है।

अपने पूर्ववर्ती बेंजामिन नेतन्याहू की तरह, बेनेट विश्व शक्तियों और ईरान के बीच परमाणु समझौते के नवीनीकरण के विरोधी हैं।

14 जून को संसद में अपने पहले संबोधन में, आठ दलों के विविध गठबंधन के राष्ट्रवादी नेता बेनेट ने कहा था कि उभरता हुआ सौदा एक गलती है और उनका देश ईरान को परमाणु हथियार हासिल करने की अनुमति नहीं देगा।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.