इलाज के लिए दिल्ली पहुंचे नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री ने डॉक्टरों से परामर्श शुरू किया

काठमांडू, 23 फरवरी (आईएएनएस)। भारत में चिकित्सा उपचार के लिए आए नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री बाबूराम भट्टराई ने मंगलवार को नई दिल्ली में इंस्टीट्यूट ऑफ लीवर एंड बिलेरी साइंसेज (आईएलबीएस) में डॉक्टरों के साथ परामर्श शुरू किया।

हिमालयन टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जनता समाजवादी पार्टी (जेएसपी) के वरिष्ठ नेता ने 21 फरवरी को यह कहते हुए भारत के लिए प्रस्थान किया था कि वह जठरांत्र (गैस्ट्रोइन्टेस्टनल) संबंधी शिकायत के लिए संस्थान में स्वास्थ्य पेशेवरों से परामर्श लेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री इससे पहले नेपाल के ललितपुर स्थित निदान अस्पताल में इलाज करवा रहे थे।

जेएसपी की केंद्रीय समिति के सदस्य और भट्टराई के प्रेस सलाहकार बिस्वदीप पांडे ने कहा, उन्होंने दोपहर 1.30 बजे डॉक्टरों के साथ एक बैठक की, जिसमें इलाज को आगे बढ़ाने के बारे में चर्चा हुई।

भट्टाराई के सचिवालय के अनुसार, नेपाल में उनके उपचार में शामिल डॉक्टरों ने उन्हें स्वास्थ्य संबंधी शिकायत के बाद भारत की यात्रा करने की सलाह दी थी।

वह अपने इलाज की अवधि के लिए नई दिल्ली में नेपाली दूतावास में रहेंगे।

इस बीच नई दिल्ली में उनके प्रवास के दौरान ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि भट्टराई राजनीतिक दौरा या मुलाकात भी कर सकते हैं।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.