इराक : जनाजे के वक्त आईएस के हमले में 13 की मौत

बगदाद, 31 जुलाई (आईएएनएस)। इराक के सलाहुद्दीन प्रांत में एक जनाने और नजदीकी जांच चौकी पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकी समूह द्वारा किए गए हमले में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 45 अन्य घायल हो गए। एक पुलिस सूत्र ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सूत्र ने सिन्हुआ को बताया कि यह हमला शुक्रवार शाम को हुआ जब आईएस के आतंकवादियों ने बगदाद से करीब 80 किलोमीटर उत्तर में याथ्रिब शहर के पास अल्बु जीली गांव में एक जनाजे के तंबू(फ्यूनिरल टेंट) पर हमला किया।

अल-बाजी ने कहा कि आईएस के आतंकवादियों ने गांव में पास की एक चौकी पर भी हमला किया, जिसमें तीन पुलिसकर्मी मारे गए।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने घटनास्थल को सील कर दिया है।

बलाद अस्पताल के एक चिकित्सा सूत्र ने सिन्हुआ को बताया कि 13 शव मिले हैं, जबकि 45 घायलों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

इराकी ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड के एक संक्षिप्त बयान ने हमले की पुष्टि की, जिसमें कहा गया है कि विवरण बाद में जारी किया जाएगा।

सलाहुद्दीन के प्रांतीय गवर्नर अम्मार अल-जबर ने एक बयान में घातक हमले की निंदा की और जोर देकर कहा कि अपराधियों को न्याय दिलाने के लिए घटना की जांच शुरू की जाएगी।

पिछले महीनों के दौरान, आतंकवादी समूह ने पहले से नियंत्रित प्रांत में इराकी सुरक्षा बलों पर अपने हमले तेज कर दिए हैं, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और घायल हो गए।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

You might also like

Comments are closed.