इमरान खान श्रीलंका दौरे पर रवाना

इस्लामाबाद, 23 फरवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने श्रीलंकाई समकक्ष महिंदा राजपक्षे के निमंत्रण पर मंगलवार को श्रीलंका की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर रवाना हो गए।

पदभार संभालने के बाद यह उनकी श्रीलंका की पहली यात्रा होगी। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि खान के साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी है, जिसमें कैबिनेट के सदस्य और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के बयान में कहा गया है, पीएम के कार्यक्रम में राष्ट्रपति गोटाबया राजपक्षे और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के साथ मुलाकात करना शामिल हैं। पीएम प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता का नेतृत्व भी करेंगे, जिसमें व्यापार और निवेश, स्वास्थ्य और शिक्षा, कृषि और विज्ञान और प्रौद्योगिकी सहित दोनों देशों के बीच सहयोग के सभी क्षेत्रों को शामिल किया जाएगा। द्विपक्षीय मामलों के अलावा, प्रमुख क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया जाएगा।

इसमें आगे कहा गया कि दोनों देशों के बीच संसदीय आदान-प्रदान को बढ़ावा देने के लिए श्रीलंका-पाकिस्तान संसदीय मैत्री संघ का पुनर्गठन भी घोषित किया जाएगा।

बयान में कहा गया, पीएम इमरान दोनों देशों के बीच व्यापार और निवेश को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक संयुक्त व्यापार और निवेश सम्मेलन में भी भाग लेंगे।

–आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी

You might also like

Comments are closed.