Loading...

आस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में 3 दिवसीय लॉकडाउन

Loading...
ब्रिसबेन, 8 जनवरी (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सबसे बड़े शहर ब्रिसबेन ने शुक्रवार को तीन दिवसीय लॉकडाउन में प्रवेश किया। एक स्थानीय निवासी के कोरोनवायरस म्यूटेंट स्ट्रेन से संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया।

क्वींसलैंड राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, जहां शहर स्थित है, ग्रेटर ब्रिसबेन क्षेत्र में 11 जनवरी तक लॉकडाउन रहेगा।

स्थानीय निवासी केवल जरूरी काम के लिए घर से निकल सकते हैं, जिसमें किराने का सामान या दवा खरीदना, काम करना या अध्ययन करना, व्यायाम और स्वास्थ्य देखभाल शामिल हैं, यदि घर से ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं।

राज्य की प्रीमियर एनासटेशिया पलाश्चुक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम क्वींसलैंड के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए ऐसा कर रहे हैं। हम जानते हैं कि यह स्ट्रेन अत्यधिक संक्रामक है, 70 प्रतिशत अधिक संक्रामक है। हम वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सब कुछ करेंगे।

ब्रिसबेन के क्वारंटीन होटल में काम करने वाले एक युवा क्लीनर के म्यूटेंट स्ट्रेन से संक्रमित पाए जाने के बाद सख्त प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया।

साउथ ऑस्ट्रेलिया ने ग्रेटर ब्रिस्बेन क्षेत्र के साथ सख्त सीमा नियमों को लागू किया।

शुक्रवार आधी रात से, ग्रेटर ब्रिसबेन क्षेत्र से दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में आने वाले किसी को भी 14 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहने की आवश्यकता होगी।

–आईएएनएस

वीएवी/एएनएम

Loading...

Comments are closed.