आस्ट्रेलियन ओपन : रूबलेव को हराकर मेदवेदेव सेमीफाइनल में

मेलबर्न, 17 फरवरी (आईएएनएस)। विश्व रैंकिंग में चौथे नंबर के रूस के पुरुष एकल टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव ने हमवतन आंद्रे रूबलेव को हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में बुधवार को प्रवेश कर लिया।

चौथी सीड मेदवेदेव ने सातवीं सीड रूबलेव को 7-5, 6-3, 6-2 से मात दी। मेदवेदेव पहली बार अपने करियर के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। सितंबर 2020 में अमेरिका ओपन का खिताब जीतने के बाद से मेदवेदेव ने टॉप-10 खिलाड़ियों के खिलाफ अपने सभी 11 मैच जीते हैं।

सेमीफाइनल में अब मेदवेदेव का सामना राफेल नडाल और स्टेफानोस सितसिपास के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। एटीपी फाइनल्स चैम्पियन मेदवेदेव पिछले 19 मैचों से अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

इससे पहले, महिला एकल में विश्व की नंबर-1 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी क्वार्टर फाइनल में अपना मुकाबला हारकर ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गईं जबकि अमेरिका की जेनिफर ब्रॉडी अपना मैच जीत कर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गईं।

पूर्व चैंपियन बार्टी का क्वार्टर फाइनल में विश्व रैंकिंग में 27वें नंबर की खिलाड़ी चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा से मुकाबला हुआ।

मुचोवा ने एक घंटे 57 मिनट में बार्टी को 1-6, 6-3, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया और बार्टी को बाहर कर दिया।

बार्टी ने पहला सेट अपने नाम किया लेकिन मुचोवा ने वापसी करते हुए अगले दोनों सेट अपने नाम कर जीत हासिल की। सेमीफाइनल में मुचोवा का सामना ब्रॉडी से होगा।

मुचोवा ने इससे पहले विश्व रैंकिग में छठे स्थान पर मौजूद हमवतन कैरोलिना प्लिसकोवा को तीसरे दौर में हराया था। इसके बाद उन्होंने चौथे राउंड में 18वीं रैंकिंग की बेल्जियम की खिलाड़ी एलिसे मर्टेन्स को मात दी थी।

महिला एकल वर्ग के एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्रॉडी ने हमवतन जेसिका पेगुला को एक घंटे 40 मिनट तक चले मुकाबले में 4-6, 6-2, 6-1 से हराया।

— आईएएनएस

ईजेडए-एसकेपी

You might also like

Comments are closed.