आढ़तियों को बकाये पर मिलेगा ब्याज : हरियाणा के मुख्यमंत्री

चंडीगढ़, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को कहा कि जिन सभी आढ़तियों का बीते खरीद सत्र से कमीशन और श्रम मजदूरी बकाया है, उन सभी आढ़तियों को देरी की राशि पर ब्याज मिलेगा।

एक आधिकारिक बयान में खट्टर के हवाले से कहा गया, ब्याज भुगतान की प्रक्रिया आज से शुरू हो जाएगी और आढ़तियों को उनके खातों को सत्यापित करने के लिए कहा जाएगा। इस संबंध में आवश्यक निर्देश खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को जारी किए गए हैं।

उन्होंने फसल खरीद की एक वर्चुअल समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह आदेश दिया, जिसमें सभी उपायुक्त और संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और कृषि मंत्री भी बैठक में उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में आढ़तियों या कमीशन एजेंटों के साथ एक बैठक हुई थी, जिसके दौरान महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई थी और सरकार ने उन्हें आश्वासन दिया था कि वे वर्तमान गेहूं खरीद के मौसम में किसी भी समस्या का सामना नहीं करेंगे।

बैठक में, उपायुक्तों से कहा गया कि आढ़तियों के साथ नियमित बातचीत की जाए, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें किसी समस्या का सामना न करना पड़े।

उन्होंने किसानों के लिए समस्या मुक्त खरीद सुनिश्चित करने का आदेश दिया है, जो कि 1 अप्रैल से शुरू हुआ है।

इस सीजन में राज्य ने घोषणा की है कि किसानों के खातों में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का 100 प्रतिशत प्रत्यक्ष ऑनलाइन हस्तांतरण होगा।

पिछले साल, राज्य ने 50 प्रतिशत से अधिक भुगतान सीधे किसानों के खातों में स्थानांतरित कर दिया था और शेष राशि को आढ़तियों के माध्यम से दी गई।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

You might also like

Comments are closed.