आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे आजाद

नई दिल्ली, 5 मार्च (आईएएनएस)। पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि वह जहां भी जाएंगे पार्टी के लिए प्रचार करेंगे, जो कि पार्टी के लिए जरूरी है।

आजाद ने आगे कहा कि हम जहां भी पार्टी या व्यक्ति के लिए जाएंगे उसको प्रचार करेंगे। क्योंकि पार्टी की जीत हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है।

कांग्रेस को विधानसभा चुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी करना बाकी है जिसमें राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के शामिल होने की संभावना है।

अब सभी की निगाहें आजाद के नेतृत्व वाले नेताओं के नामों पर हैं। अगर मनीष तिवारी, आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, भूपिंदर सिंह हुड्डा जैसे नेता इन्हें कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल करते हैं, तो इसका मतलब यह होगा कि पार्टी ने शांति बनाने की कोशिश की है।

पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने 2 मार्च को कहा था मुझे लगता है कि इस मोर्चे का पूरा विचार बीजेपी की ओछी राजनीति से लड़ना है। इसलिए मैं कहूंगा कि हमारे सभी वरिष्ठ और सम्मानित सहयोगियों को तहे दिल से शामिल होना चाहिए। बिना शर्त भाजपा के इस झूठे प्रचार से लड़ने चाहिए।

बता दें कि केरल की 140 विधानसभा सीटों, पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों और तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 6 अप्रैल को चुनाव होने हैं। जबकि असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को होगा

वहीं पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों पर आठ चरणों में चुनाव होने हैं जो 27 मार्च से शुरू होंगे और 29 अप्रैल तक चलेगी। वहीं मतों की गिनती 2 मई को होगी।

–आईएएनएस

एचके/जेएनएस

You might also like

Comments are closed.