आईसीसी रैंकिंग : फखर ने लगाई सात स्थान की छलांग

सेंचुरियन, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में 193 रनों की पारी ने उन्हें आईसीसी की जारी ताजा बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में सात स्थान की छलांग के साथ 12वें नंबर पर पहुंचा दिया है।

वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया 193 रन का स्कोर सर्वाधिक स्कोर है।

दक्षिण अफ्रीका के रैसी वान डेर डुसेन भी पाकिस्तान के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में क्रमश : नाबाद 123 और 60 रन की बदौलत करियर के सर्वश्रेष्ठ 22वें स्थान पर आ गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा भी दूसरे मैच में 92 रनों की पारी के सहारे बल्लेबाजों की रैंकिंग में 88वें स्थान पर आ गए हैं।

गेंदबाजों में दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नॉत्र्जे पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो वनडे मुकाबलों में सात विकेट लेने की बदौलत करियर के सर्वश्रेष्ठ 73वें स्थान पर आ गए हैं।

टी20 प्रारूप में बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करने वाले फिन एलेन तीसरे मैच में 29 गेंदों पर 71 रनों की बदौलत शीर्ष 100 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मैच में 15 रन देकर तीन विकेट लेने के दम पर करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर आ गए हैं।

–आईएएनएस

एसकेबी/एएनएम

You might also like

Comments are closed.