आईपीकेएल : तेलुगू को एकतरफा अंदाज में हरा चेन्नई ने हासिल की पहली जीत

 पुणे, 16 मई (आईएएनएस)| चेन्नई चैलेंजर्स ने गुरुवार को इंडो-इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले सीजन में जीत का खाता खोल लिया। उसने बालेवाड़ी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मैच में तेलुगू बुल्स को 51-29 से मात दी।

 यह चेन्नई की दो मैचों में पहली जीत है। सीजन के अपने पहले मैच में उसे दिलेर दिल्ली के हाथों हार मिली थी। तेलुगू की यह लगातार दूसरी हार है। उसे पहले मैच में मुंबई चे राजे ने मात दी थी।

चेन्नई ने धमाकेदार शुरुआत की और कुछ ही मिनटों में स्कोर 5-0 कर लिया। तेलुगू वापसी कर पाती इससे पहले ही सातवें मिनट में चेन्नई ने उसे ऑल आउट कर स्कोर 9-0 तक पहुंचा दिया। तेलुगू ने किसी तरह अगले मिनट में अपना खाता खोला, लेकिन वह चेन्नई को पहले क्वार्टर का अंत 17-5 की विशाल बढ़त के साथ करने से नहीं रोक पाई।

दूसरे क्वार्टर में भी कहानी नहीं बदली और तेलुगू, चेन्नई के स्कोर के आस-पास भी नहीं रही। दूसरे क्वार्टर की शुरुआत मे ही चेन्नई ने सुपर रेड के दम पर तेलुगू को 21-5 से पीछे कर दिया। तेलुगू ने हालांकि इस क्वार्टर में पहले क्वार्टर की अपेक्षा ज्यादा अंक जुटाए। इस क्वार्टर में तेलुगू ने आठ तो चेन्नई ने 11 अंक लिए।

तेलुगू जिस तरह से खेल रही थी उससे अंदाजा हो गया था कि उसकी किस्मत पलटने वाली नहीं है। चेन्नई ने तीसरे क्वार्टर में भी दमदार खेल दिखाते हुए कुल 16 अंक लिए वहीं तेलुगू आठ अंक ही ले पाई। चेन्नई ने 44-21 के कुल स्कोर के साथ तीसरे क्वार्टर का अंत किया।

तीसरे हाफ ने मैच के तस्वीर साफ कर दी थी। चेन्नई ने आखिरी क्वार्टर में सात अंक लिए जबकि तेलुगू एक बार फिर आठ अंक से आगे नहीं बढ़ पाई। चेन्नई ने इसी के साथ 51-29 से जीत हासिल की।

You might also like

Comments are closed.