आईओए को टोक्यो ओलंपिक में बड़ी संख्या में पदकों की उम्मीद

नई दिल्ली, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। ऐसे में जबकि टोक्यो ओलंपिक शुरू होने में 100 दिन बचे हैं, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने बुधवार को कहा कि वह इस बात को लेकर आश्वस्त है कि भारतीय दल टोक्यो से कम से कम 10 पदक जरूर जीतकर लौटेगा।

2016 के रियो ओलंपिक खेलों में भारत ने सिर्फ दो पदक जीते थे। रियो में भारत को शटलर पीवी सिंधु के माध्यम से रजत और महिलाओं की 58 किलोग्राम कुश्ती प्रतियोगिता में साक्षी मलिक के माध्यम से कांस्य मिला था। वैसे 2012 के लंदन ओलंपिक में भारतीय दल ने छह पदक हासिल किए थे।

आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा, हम पिछली बार की तुलना में अधिक पदक जीतेंगे। हम इस साल दोहरे अंक (डबल फिगर) में पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं।

आईओए जून में योग्यता के लिए कट-ऑफ की तारीख के अंत तक भारतीय दल के आकार 120 तक जाने की उम्मीद कर रहा है। चार साल पहले, 2016 के रियो खेलों में, भारतीय दल में 15 खेलों में 54 महिलाओं सहित 117 एथलीट शामिल थे। अब तक भारत के 96 एथलीट ओलंपिक क्वालीफाई कर चुके हैं।

टोक्यो ओलंपिक के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार, एक टीम स्पर्धा में यदि चार एथलीट पॉजिटिव पाए जाते हैं, तो आईओए को टीम की वापसी करनी होगी। बत्रा ने इसकी पुष्टि की।

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने दोहराया कि ओलंपिक से जुड़े एथलीटों को बेहतरीन सुविधाएं मिल रही हैं। मंत्री ने कहा, जापान में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए एथलीटों पर पूरा ध्यान लगाया जा रहा है।

–आईएएनएस

जेएनएस

You might also like

Comments are closed.