आईएसएल-7 (सेमीफाइनल-1, सेकेंड लेग) : मुम्बई की नजरें पहले फाइनल पर (प्रीव्यू, लीड-1)

बोम्बोलिम (गोवा), 7 मार्च (आईएएनएस)। मुम्बई सिटी एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में अब तक एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंची है। पहली बार लीग विनर्स शील्ड का खिताब जीतने वाली मुम्बई सिटी एफसी की नजरें पहली बार आईएसएल के फाइनल में पहुंचने पर लगी हुई है।

मुम्बई सिटी एफसी को अब लीग के सातवें सीजन के पहले सेमीफाइनल के सेकेंड लेग में सोमवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में एफसी गोवा का सामना करना है।

पहले सेमीफाइनल के फर्स्ट लेग में मुम्बई सिटी एफसी और एफसी गोवा के बीच खेला गया मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा था। आइलैंडर्स के नाम से मशहूर मुम्बई सिटी एफसी ने पहले लेग में 12 शॉट लिए थे, जिसमें वह केवल तीन ही शॉट टारगेट पर रख पाई थी। मुम्बई सिटी एफसी के कोच सर्जियो लोबोरा ने स्वीकार किया है कि रिटर्न लेग में उनकी टीम को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है।

लोबेरा ने कहा, मैं खुश नहीं हूं (परिणाम से)। हमारे पास गोल करने के अधिक मौके थे, लेकिन ऐसी परिस्थितियों में अधिक क्लीनिकल रहने की जरूरत है। मैच बिल्कुल खुला था, लेकिन उस समय हम खेल को अपने नियंत्रण में नहीं रख पाए और हमने उन्हें मौके दे दिए। हमें इसमें सुधार करने की जरूरत है।

पहले लेग में अपने कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण गोवा को इसका थोड़ा नुकसान होगा। टीम ने फर्स्ट लेग में दो बार बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन दोनों वह गोल खा बैठी थी और मुकाबला बराबरी पर आ गया था।

पिछले 14 मैचों से अजेय चल रही गोवा को अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरूरत है ताकि दो बार फाइनल खेलने वाली टीम मुम्बई की चुनौती दे सके। गोवा के पास इस सीजन में केवल तीन ही क्लीन शीट है। कोच जुआन फेरांडो ने कहा है कि वह अपनी टीम से ड्रॉ से ज्यादा चाहते हैं।

उन्होंने कहा, हम ज्यादा खुश नहीं है क्योंकि हम जीतना चाहते थे। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि खिलाड़ी अब इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। हमारे लिए यह बेहतर अवसर है कि हम सुधार जारी रखें। हमें फाइनल में पहुंचने की उम्मीद है।

गोवा के लिए प्रिंसटन रेबेलो इस मैच में नहीं खेलेंगे जबकि अल्बटरे नोगुएरा और इवान गोंजालेज की वापसी होगी। फेरांडो ने कहा, हमारे साथ कुछ दिक्कतें हैं, लेकिन हम इसे देख लेंगे।

–आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

You might also like

Comments are closed.