आइफोन के सिक्युरिटी फीचर की वजह से एप्पल के खिलाफ मुकदमा दर्ज :रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को,5 अगस्त (आईएएनएस)। एक गैर-अभ्यास इकाई ऑल्टपास कंपनी ने यूएस में एप्पल के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसमें दावा किया गया है कि आईफोन की कुछ सुरक्षा विशेषताएं जैसे यूजर पासकोड और अन्य अनलॉक विधियां स्वामित्व वाले पेटेंट का उल्लंघन करती हैं।

टेक्सास के पश्चिमी जिले के लिए पेटेंट धारक-अनुकूल यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में दर्ज किया गया। ऑल्टपास एलएलसी ने मुकदमे में कहा है कि एप्पल का आइफोन, पेटेंट की एक जोड़ी का उल्लंघन करता है जो डिजिटल हस्ताक्षर बनाने के विस्तृत तरीके हैं जिनका उपयोग बाद में उपयोगकर्ता प्रमाणीकरण के लिए किया जा सकता है। इसमें पासकोड और पासवर्ड बनाना, साथ ही फेस आईडी तकनीक शामिल हो सकती है।

एप्पलइनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऑल्टपास यूएस पेटेंट नंबर 7,725,725 और 8,429,415, क्रमश: 2006 और 2010 में दायर की गई बौद्धिक संपदा का लाभ उठा रही है।

आईपी एक हस्ताक्षर (पासकोड, अल्फान्यूमेरिक कोड, फेस आईडी) बनाने और डिवाइस को अनलॉक करने के लिए उस हस्ताक्षर का उपयोग करके बाद में पुनप्र्राप्ति के लिए संग्रहित करने की एक काफी व्यापक विधि को कवर करती है।

अधिक विशेष रूप से, दोनों पेटेंट विवरण में दावा एक कीबोर्ड, कैमरा या अन्य इनपुट तंत्र से एक संकेत रिकॉर्ड करके हस्ताक्षर उत्पन्न करता है, उपयोगकर्ता द्वारा निर्धारित इनपुट में डेट को नोट करता है, उस डेटा का कम से कम एक हिस्सा सेव करता है। इस संदर्भ में हस्ताक्षर का बाद में प्रमाणीकरण उद्देश्यों के लिए उपयोगकर्ता इनपुट के साथ मिलान करती है।

कथित उल्लंघन के प्रमाण के रूप में, ऑल्टपास अदालत को आईओएस 14 के लिए एप्पल के आइफोन यूजर्स गाइड के एक भाग की ओर निर्देशित किया है, जिसमें पासकोड सेट करना या बदलना शामिल है।

रिपोर्ट के अनुसार, ऑल्टपास के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है और कंपनी अपनी फाइलिंग में पर्याप्त पृष्ठभूमि प्रदान करने में विफल रहती है। केवल यह बताया गया है कि वह ऑस्टिन, टेक्सास में एक कार्यालय से संचालित होती है।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.