असम में ग्रेनेड हमले में 2 की मौत, 2 घायल (लीड-1)

गुवाहाटी, 14 मई (आईएएनएस)। असम के तिनसुकिया जिले के डिगबोई शहर के एक बाजार में शुक्रवार को ग्रेनेड हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डिगबोई के तिंगराई बाजार में दो मोटरसाइकिल सवार लोगों ने एक हार्डवेयर की दुकान के सामने ग्रेनेड फेंका। एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। हमले में घायल तीन युवकों को असम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, डिब्रूगढ़ ले जाया गया। इनमें से एक व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में सुरक्षा बल बाजार पहुंचे और इलाके को सील कर दिया। पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, जिनके पास गृह विभाग भी है, ने हमले की निंदा की और पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत से कहा कि वे इसके पीछे शामिल लोगों को गिरफ्तार करें।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उन्होंने कहा, हिंसा की यह कार्रवाई हताशा और कायरता की निशानी है। राज्य सरकार कीमती मानव जीवन के नुकसान के लिए इस तरह के जुल्म को कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।

सरमा ने डीजीपी को संबंधित रेंज उप महानिरीक्षक को घटना स्थल पर पहुंचने, घटना की जांच करने और इसमें शामिल लोगों को पकड़ने का निर्देश देने को कहा।

इसके अलावा मुख्यमंत्री सरमा ने लोगों की मृत्यु पर शोक भी व्यक्त किया और उन लोगों की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की, जो घायल हुए हैं।

गैर कानूनी यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम-स्वतंत्र ने हमले में किसी भी तरह की भागीदारी से इनकार किया है। शुक्रवार को ग्रेनेड विस्फोट चार दिनों में जिले में दूसरी ऐसी घटना देखी गई है। इससे पहले एक ग्रेनेड विस्फोट में 12 वर्षीय लड़के की मौत हो गई थी।

तिनसुकिया के पुलिस अधीक्षक वैभव निंबालकर ने कहा था कि जगुन थाना क्षेत्र के हाजोंग गांव में सुजॉय हाजोंग अपनी साइकिल से जा रहा था कि तभी सड़क किनारे पड़े हुए एक ग्रेनेड में अचानक विस्फोट हो गया और लड़के की मौत हो गई।

–आईएएनएस

एकेके/जेएनएस

You might also like

Comments are closed.