असम, त्रिपुरा, कर्नाटक ने सुप्रीम कोर्ट को दी 12वीं की परीक्षा रद्द करने की सूचना

नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। असम, त्रिपुरा और कर्नाटक सरकारों ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि उन्होंने कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए 12वीं की राज्य बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं।

जस्टिस ए.एम. खानविलकर और दिनेश माहेश्वरी ने कहा, असम राज्य और त्रिपुरा राज्य के वकील ने अदालत को सूचित किया है कि संबंधित राज्यों के संबंधित बोर्ड ने आगामी बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा, 2021 को रद्द कर दिया है। निर्देश पर कर्नाटक राज्य के वकील ने सूचित किया। कोर्ट ने कहा कि राज्य परीक्षा बोर्ड ने कर्नाटक में बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है।

पीठ ने कहा कि जहां तक 10वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 का सवाल है, कर्नाटक ने अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है। शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में राज्य बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने की मांग करने वाली याचिका पर कहा, उपरोक्त स्थिति को दिन के दौरान रिकॉर्ड में लाया जाए। इस संबंध में हलफनामा ईमेल के माध्यम से दाखिल किया जाए।

पीठ ने यह सूचित करने के बाद मामले को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया कि सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड परीक्षाओं की मूल्यांकन नीतियों को चुनौती देने वाली रिट याचिकाएं दायर की गई हैं।

पीठ ने मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि वह पहले सीबीएसई और आईसीएसई के छात्रों के लिए प्रस्तावित मूल्यांकन योजना की योग्यता की जांच करेगी। इसने कहा कि वह दोनों योजनाओं में बिंदुओं की जांच करेगा, और यह समझेगा कि क्या कुछ मुद्दे थे, लेकिन यह किसी की धारणा से नहीं चलेगा।

–आईएएनएस

एसजीके

You might also like

Comments are closed.