अल्ताफ बुखारी ने महबूबा मुफ्ती के बयान की तीखी आलोचना की

श्रीनगर, 17 फरवरी (आईएएनएस)। पूर्व मंत्री और अपनी पार्टी के अध्यक्ष सैयद अल्ताफ बुखारी ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के उस बयान की तीखी आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लिए राज्य के दर्जे की बहाली उनकी पार्टी की मांग नहीं है।

कुपवाड़ा में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में मंगलवार को दिए गए मुफ्ती के बयान पर पलटवार करते हुए बुखारी ने कहा, जब तक राज्य का दर्जा बहाल नहीं हो जाता, आप 370 को वापस कैसे ला सकते हैं?

महबूबा मुफ्ती के बयान से नाराज बुखारी ने कहा कि मुफ्ती पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) के इशारे पर राज्य की बहाली का विरोध कर रहे हैं।

अपनी पार्टी के नेता ने कहा, वह कौन सा नाटक कर रहीं हैं? वह दूसरों को भाजपा की बी टीम कहती हैं, लेकिन उनके बयान से स्पष्ट है कि वह केंद्र की सत्ता में पार्टी के लिए खुद ए टीम बनना चाहती हैं।

बता दें कि महबूबा ने हाल ही में उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में कहा था कि राज्य का दर्जा बहाल करने की हम मांग नहीं कर रहे हैं, बल्कि हम चाहते हैं कि राज्य की पांच अगस्त 2019 के पहले जो स्थिति थी उसे लौटाया जाए।

महबूबा ने कहा कि हमारी प्राथमिकता राज्य के दर्जे की बहाली नहीं है, बल्कि पांच अगस्त से पहले की स्थिति बहाल करना है। जम्मू-कश्मीर के मसले का यहां के लोगों और पाकिस्तान के साथ बातचीत कर उसका हल निकाला जाए।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके

You might also like

Comments are closed.