अमेरिका के उप विदेश मंत्री शेरमेन जाएंगे चीन

वॉशिंगटन, 22 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी उप विदेश मंत्री, वेंडी शेरमेन 25-26 जुलाई तक चीन की यात्रा करेंगी, इस दौरान वह स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी सहित शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात करेंगी। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है।

विदेश विभाग की ओर से बुधवार को जारी बयान में कहा गया है कि शेरमेन तियानजिन की यात्रा करेंगी जहां वह वांग के साथ चर्चा करेंगी।

ये चर्चा अमेरिकी हितों और मूल्यों को आगे बढ़ाने और रिश्ते को जिम्मेदारी से प्रबंधित करने के लिए चीनी अधिकारियों के साथ स्पष्ट आदान-प्रदान करने के लिए चल रहे अमेरिकी प्रयासों का हिस्सा हैं।

उप सचिव शेरमेन उन क्षेत्रों पर चर्चा करेंगे जहां हमें चीन की कार्रवाइयों के बारे में गंभीर चिंता है, साथ ही उन क्षेत्रों पर भी चर्चा होगी जहां हमारे हित संरेखित हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यात्रा की पुष्टि करते हुए, चीनी विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि अमेरिका ने द्विपक्षीय संबंधों पर विचारों के आदान-प्रदान के लिए शर्मन की यात्रा की व्यवस्था करने का प्रस्ताव रखा था, जिस पर बाद में दोनों पक्षों ने सहमति व्यक्त की।

प्रवक्ता के अनुसार, वांग के अलावा, चीन-अमेरिका संबंधों का प्रभार संभालने वाले उप विदेश मंत्री झी फेंग भी शेरमेन के साथ बातचीत करेंगे।

चीन द्विपक्षीय संबंधों को विकसित करने और अपनी स्वयं की संप्रभुता, सुरक्षा और विकास हितों की रक्षा के लिए ²ढ़ ²ष्टिकोण पर अमेरिका को अपनी स्थिति के बारे में बताएगा।

प्रवक्ता ने कहा, बीजिंग मांग करेगा कि अमेरिकी पक्ष को चीन के आंतरिक मामलों में दखल देना और हितों को नुकसान पहुंचाना बंद कर देना चाहिए।

मार्च में, राज्य के सचिव एंटनी ब्लिंकन और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने अलास्का में चीनी अधिकारियों से मुलाकात की थी।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.