अमेरिकन रेड क्रॉस ने सख्त खून की कमी की चेतावनी दी

वाशिंगटन, 25 जून (आईएएनएस)। अमेरिकी रेड क्रॉस ने कोविड महामारी के खिलाफ कड़ी लड़ाई के बीच देश भर में अभूतपूर्व स्तर के सख्त खून की कमी की चेतावनी दी है। इसकी जानकारी मीडिया ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को प्रकाशित वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट में रेड क्रॉस के बायोमेडिकल सेवाओं के मुख्य चिकित्सा अधिकारी पम्पी यंग के हवाले से कहा, हमें उम्मीद नहीं थी कि यह इस स्तर पर होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, अकेले इस साल, रेड क्रॉस ने कहा कि उसने 2019 की तुलना में अस्पताल के ट्रॉमा सेंटरों से लाल ब्लड कोशिका की मांग में 10 प्रतिशत की वृद्धि का अनुभव किया है।

रेड क्रॉस ने इस महामारी के लिए ब्लड की कमी को भी जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा कि बढ़े हुए रक्ताधान की आवश्यकता थी क्योंकि जिन लोगों ने महामारी के दौरान देखभाल स्थगित कर दी थी, वे अब ज्यादा उन्नत रोग प्रगति का अनुभव कर रहे हैं, जिससे रक्ताधान की मांग में वृद्धि होती है।

मार्च 2021 से, रेड क्रॉस ने कहा कि उसने इन जरूरतों को पूरा करने के लिए अधिकारियों की अपेक्षा से लगभग 75,000 ज्यादा रक्त उत्पादों का वितरण किया है।

अमेरिकन रेड क्रॉस ने कहा, आवश्यकता में वृद्धि और पारंपरिक संग्रह विधियों में मंदी, जैसे कि स्कूलों और कार्यालयों में दान अभियान, महामारी संबंधी सावधानियों के कारण बड़े पैमाने पर रुका हुआ है, इसका मतलब है कि आपूर्ति कम हो गई है।

इस बीच, यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन, साथ ही व्यावसायिक सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रशासन ने रक्तदान के लिए अपनी सिफारिशों को अपडेट किया है क्योंकि देश भर में कोविड -19 टीकाकरण अधिक प्रचलित हो गया है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.