अपने पहले ओलंपिक के लिए टीम में जगह बनाना चाहती हूं : नेहा

बेंगलुरु, 13 मई (आईएएनएस)। इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में अब कुछ ही समय शेष रह गया है और खिलाड़ियों ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे में भारतीय महिला हॉकी टीम की संभावित सदस्यों में शामिल मिडफील्डर नेहा गोयल का कहना है कि वह अपने पहले ओलंपिक के लिए टीम में जगह बनाना चाहती हैं।

नेहा हाल के दिनों में भारतीय महिला हॉकी टीम का नियमित रूप से हिस्सा रही हैं। उन्होंने कहा, ओलंपिक टीम में जगह बनाने के लिए संभावितों में कड़ी प्रतिस्पर्धा चल रही है। हमारे कोच शुअर्ड मरिने भी हम सभी को प्रेरित कर रहे हैं और हर एक खिलाड़ी का मनोबल बढ़ा रहे हैं। मेरा मानना है कि इससे हमें मदद मिली है।

नेहा ने कहा, सीनयर खिलाड़ी जिन्होंने 2016 रियो ओलंपिक में हिस्सा लिया था उनसे हमने कई कहानियां सुनी हैं। मैं जानती हूं कि इस बार का ओलंपिक पिछले बार की तुलना में अलग है। लेकिन ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करना हर खिलाड़ी का सपना होता है। रियो में शामिल खिलाड़ियों से उनका अनुभव सुनने के बाद कोई भी यह मौका मिस नहीं करना चाहेगा। मैं अपने पहले ओलंपिक के लिए टीम में जरूर जगह बनाना चाहूंगी।

यात्रा प्रतिबंधों के कारण भारतीय टीम को यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में ही रहना पड़ रहा है।

नेहा ने कहा, यहां पर हमें अच्छी सुविधाएं मिल रही है। हम मैच के हालात बनाने की कोशिश करते हैं और हाल के अर्जेटीना और जर्मनी दौरे के वीडियो का विशलेषण करते हैं। हमने उन क्षेत्रों को पहचाना है जिसमें हमें सुधार करने की जरूरत है। मेरा मानना है कि इससे हमारी तैयारियों को मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा, हमारा ध्यान अभी खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखने पर केंद्रित है। इसके अलावा हम अपनी स्पीड में सुधार लाना चाहते हैं तथा चोटिल होने से बचना चाहते हैं।

–आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.