अगस्त में कर्नाटक को कोविड वैक्सीन की एक करोड़ खुराक मिलेगी : सीएम

नई दिल्ली, 31 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार अगस्त महीने के लिए राज्य को कोविड वैक्सीन की एक करोड़ खुराक उपलब्ध कराएगी।

केंद्र अब तक हर महीने कोविड वैक्सीन की 63-64 लाख खुराक की आपूर्ति कर चुका है।

उन्होंने कहा, मैंने कोविड वैक्सीन की खुराक का आवंटन बढ़ाने की मांग की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख एल. मंडाविया ने राज्य के लिए वैक्सीन की अधिकतम खुराक का वादा किया है।

बोम्मई ने बताया कि उन्होंने केंद्र सरकार से राज्य के लिए 1.5 करोड़ खुराक की मांग की थी। मंडाविया ने उन्हें बताया कि केंद्र ने राज्य को 63 से 64 लाख खुराक की आपूर्ति की है और हालांकि कर्नाटक को कोविड वैक्सीन की 1.5 करोड़ खुराक आवंटित करना मुश्किल है, वह अगस्त महीने के लिए 1 करोड़ खुराक उपलब्ध कराने की पूरी कोशिश करेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने हमें आश्वासन दिया कि आने वाले महीनों में आपूर्ति बढ़ाई जाएगी। मुझे 1 करोड़ कोविड वैक्सीन खुराक मिलने की उम्मीद है ताकि राज्य में प्रति दिन 3 से 4 लाख टीकाकरण किया जा सके।

बोम्मई ने कहा, इसके अलावा, कर्नाटक को केंद्र के कोविड आपातकालीन कोष से 800 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। केंद्र ने पहले ही फंड का 15 प्रतिशत जारी कर दिया है और मुझे बुनियादी ढांचे के समग्र सुधार के लिए शेष राशि जल्द ही जारी करने का आश्वासन दिया गया है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.