विराट का जवाब: इसलिए आरसीबी नहीं जीत पाई है आईपीएल में एक भी खिताब

0 28

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन – 23 मार्च से शुरू हो रही आईपीएल के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है। यह आईपीएल का 12वें सीजन है। इस सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी ) के बीच 23 मार्च से खेला जाएगा। बात करें आरसीबी की तो उसने अब तक एक भी खिताब अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो सकी है। जिसकी चर्चा भी हर तरफ होती है। टीम में इतने बड़े-बड़े दिग्दज रहते हुए भी आख़िरकार आरसीबी ने अब तक कोई ख़िताब क्यों नहीं जीत पाई है। इस सवाल का जवाब आरसीबी की कमान संभालने वाले कोहली ने खुद दिया है।

आरसीबी के एक भी खिताब न जीतने पर कोहली ने संवाददाताओं को बताया कि विफलता वहां मिलती है जहां निर्णय ठीक से नहीं किए जाते हैं। अगर मैं यहां बैठकर कहता हूं कि हमारी किस्मत खराब थी तो यह सही नहीं होगा। आप अपनी किस्मत खुद बनाते है। अगर आप खराब निर्णय लेते हैं और दूसरी टीम अच्छा करती है तो आप हार जाएंगे। जब हमने बड़े मैच खेले तो हमाने सही निर्णय नहीं लिए थे। इसके अलावा 30 वर्षीय कोहली ने टीम कल्चर को लेकर भी अपनी राय का इजहार किया। उनका कहना है कि युवा खिलाड़ियों को खुद को मजबूत करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाता है। बता दें कि आरसीबी ने आईपीएल की शुरुआत से अब तक तीन फाइनल (2009, 2011 और 2016) खेले हैं। हर मर्तबा टीम को दूसरे स्थान पर रहकर संतोष करना पड़ा है।

आगे कोहली ने कहा कि हम सभी अभी से उस कल्चर का ध्यान रख रहे हैं। हम कुछ सालों के बाद यहां नहीं रहेंगे। हम में से कोई भी हमेशा के लिए यहां नहीं रहेगा। लेकिन आरसीबी एक लंबे समय रहेगी। यहां आने वाले खिलाड़ियों को उस संस्कृति को महसूस करना चाहिए। इस कल्चर को अपनाएं और इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा होने पर गर्व महसूस करें।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.