सुप्रीम कोर्ट ने लगाई ‘चौकीदार चोर है’ पर मुहर

राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रवक्ता नवाब मलिक से विशेष बातचीत

0 131
संतोष मिश्रा
पिंपरी : समाचार ऑनलाईन – राष्ट्रवादी कांग्रेस, कांग्रेस महागठबंधन के प्रत्याशियों के प्रचार के लिए बुधवार की शाम पिंपरी चिंचवड में पधारे राष्ट्रवादी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने पुणे समाचार संवाददाता के साथ की गई बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सत्तादल भाजपा पर जमकर निशाना साधा। राफेल घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मोदी और भाजपा नेताओं द्वारा पीटे जा रहे ‘क्लीन चिट’ के ढोल को फाड़कर रख दिया है। अब इस घोटाले की जांच होगी और भ्रष्टाचार सबके सामने आ जायेगा। सुप्रीम कोर्ट की स्वीकृति के बाद ‘चौकीदार ही चोर है’ की घोषणा पर मुहर लग गई है।
निर्वाचन आयोग की भूमिका लचर
इस विशेष बातचीत में राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रवक्ता ने भाजपा के साथ साथ निर्वाचन आयोग पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार निर्वाचन आयोग के निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। आयोग द्वारा लगातार मना करने के सेना, एयर स्ट्राइक, पुलवामा हमला और शहीदों के नाम पर वोटों की राजनीति कर रहे हैं। जबकि निर्वाचन आयोग ने साफ तौर पर निर्देश दिया है कि फौज और शहीदों को प्रचार के मुद्दों में शामिल न किया जाय। आयोग के आदेश की खुले आम धज्जियां उड़ाए जाने के बाद भी ठोस और तत्काल कार्रवाई नहीं की जा रही। निर्वाचन आयोग की भूमिका भी लचर नजर आ रही है।
मोदी के हाथों सुरक्षित नहीं देश
2008 में जब मुंबई पर आतंकी हमला हुआ था तब हमारे मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने तत्काल इस्तीफा दे दिया था। मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में आतंकी हमले लगातार बढ़ रहे हैं। आंकड़ों की मानें तो आतंकी हमले दोगुने बढ़ गए हैं। मोदी के हाथों में देश सुरक्षित नहीं है। पहले पठानकोट फिर उरी उसके बाद पुलवामा हमला। लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं, इसकी जिम्मेदारी किसकी? आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं होगी, यह घोषणा करने वाले पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ लगातार बातचीत में जुटे हैं। पाकिस्तान दिवस पर इमरान खान को रात में चुपके से बधाई दी जाती है। अब इमरान कह रहे हैं कि मोदी के सत्ता में आये बिना शांति से मसला हल नहीं हो सकता।
ट्रंप को कैसे पता चल जाता है?
राष्ट्रवादी नेता नवाब मलिक ने यह खुलासा भी किया कि एनएसए के मुखिया अजीत डोभाल ने बैंकांक में पाकिस्तान एनएसए के अधिकारियों के साथ बैठक की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इशारों पर नाच रहे हैं। जब पुलवामा का हमला हुआ तब ट्रंप ने कहा, भारत कुछ बड़ा करेगा। इसके बाद भारत ने एयर स्ट्राइक किया। जब हमारे वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्तान ने गिरफ्तार किया तो ट्रंप ने कहा, पाकिस्तान से जल्द ही अच्छी खबर आएगी। हम या पाकिस्तान क्या करनेवाले हैं? यह ट्रंप को कैसे पता चलता है। वो कैसे कह सकते हैं कि भारत कुछ बड़ा करेगा और पाकिस्तान अच्छी खबर देगा।
भाजपा ने जमा की गुंडों की भीड़
जलगांव में भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट और जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन से हाथापाई की घटना पर अपनी राय देते हुए मलिक ने कहा कि, अपराधियों के शुद्धिकरण का दावा भाजपा लगातार कर रही है। अब तो हर तरह के अपराधी उसके खेमे में दाखिल हो गए हैं। गुंडों की भीड़ जमा हो गई है और उनका इस्तेमाल चुनाव में किया जा रहा है। यह दांव भाजपा पर ही पलट रहा है और आज की घटना उसी का प्रतीक है। जलगांव में हार का अंदाजा आ गया है इसलिए लगातार तीसरी बार प्रत्याशी बदला गया, यह टिप्पणी भी उन्होंने की। इस मौके पर राष्ट्रवादी के शहराध्यक्ष संजोग वाघेरे, पूर्व महापौर हनुमंत भोसले, विपक्ष के नेता दत्ता साने, वरिष्ठ नगरसेवक जावेद शेख, मोहम्मद पानसरे, राहुल भोसले, डॉ वैशाली घोडेकर आदि उनके साथ मौजूद थे।
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.