पिंपरी कैम्प में देर रात दो गुटों में घमासान; पूर्व उपमहापौर पर जानलेवा हमला

परस्पर विरोधी मामले दर्ज; इलाके में तनाव

पिंपरी : समाचार ऑनलाईन – दो गुटों के बीच हुए घमासान में पूर्व उपमहापौर व राष्ट्रवादी कांग्रेस के वरिष्ठ नगरसेवक डब्बू उर्फ हीरानंद आसवानी पर जानलेवा हमला किया गया। सोमवार की रात एक बजे के करीब होटल सलोनी में घटी इस घटना के बारे में पिंपरी पुलिस ने दोनों गुटों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आसवानी और उनके साथियों के खिलाफ एट्रोसिटी के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं सचिन सौदाई के दूसरे गुट के खिलाफ जानलेवा हमला करने जैसे मामले दर्ज किये गए हैं। कुछ लोगों को हिरासत में लिए जाने की भी खबर है।
नगरसेवक डब्बू आसवानी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर सचिन राकेश सौदाई (33), सनी राकेश सौदाई (28), सुनील मुकेश शर्मा (22), अजय टाक, तुषार वुलेकर, गोलू सभी निवासी सुभाष नगर, पिंपरी, पुणे और उनके अन्य साथियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 143, 147, 148, 149, 323, 504, 506, 307, 395 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं सचिन राकेश सौदाई की शिकायत के आधार पर नगरसेवक डब्बू आसवानी (45), लक्खू भोजवानी (45), सलोनी होटल के मालिक राजेश लालवानी उर्फ जीजा (42), अमित डब्बू आसवानी (20), आशीष डब्बू आसवानी (19), लखन सुखेजा (20), सनी सुखेजा (20), भरत आसवानी (40) सभी निवासी पिंपरी कैम्प, पिंपरी, पुणे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 143, 147, 149, 323, 324, 504 और अनुसूचित जाति जमात अत्याचार प्रतिबंध कानून की धारा 3 (1) (आर) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
पिंपरी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, कल सनी सौदाई का जन्मदिन था। उसके सेलिब्रेशन के लिए उपरोक्त आरोपी सलोनी होटल में आए और बिना पैसे दिए ही शराब मांगने लगे। इस पर से होटल मालिक जीजा के साथ उनका विवाद हुआ जिसकी जानकारी पाकर नगरसेवक डब्बू आसवानी अपने पुत्रों और अन्य लोगों के साथ होटल में पहुंचे। उन्होंने बिना पैसे दिए शराब देने से मना कर दिया। इस पर अजय टाक ने सनी भाई का बर्थडे है पैसे वैसे नहीं मिलेंगे, कहा। यहां से सौदाई और आसवानी गुटों के बीच विवाद शुरू हुआ। सौदाई गुट के लोगों ने आसवानी और उनके पुत्र अमित से गालीगलौज की औऱ मना करने पर मारपीट शुरू की। डब्बू आसवानी ने रोकने की कोशिश की तो हाथों में डंडे, कोयते लेकर आए सचिन सौदाई और उसके साथियों ने तेरी विकेट ही ले लेते हैं कहकर आसवानी के सिर पर पिस्तौल लगाई। दोनों गुटों के बीच छिड़े घमासान में चीख पुकार होने से सौदाई और उसके साथी वहां से निकल गए।
इस घमासान में डब्बू आसवानी और उनके पुत्र घायल हुए हैं। इस वारदात के बारे में आसवानी ने सौदाई गुट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। जबकि सचिन सौदाई ने अपनी शिकायत में कहा है कि, बीती रात जब वे अपने साथियों के साथ सलोनी होटल में थे तब नगरसेवक डब्बू आसवानी अपने साथियों के साथ वहां आये। दो साल पहले हुए पिंपरी चिंचवड मनपा के चुनाव में उनका प्रचार नहीं किया था इससे चिढ़कर आसवानी और उनके साथियों ने उन्हें जातीयवादी गालियां देकर मारपीट की। सीमेंट ब्लॉक, शराब की बोतलें आदि से उन पर हमला किया गया। इस शिकायत के आधार पर पिंपरी पुलिस ने आसवानी और उनके साथियों के खिलाफ एट्रोसिटी और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस पूरे मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिए जाने की भी खबर है। बहरहाल इस वारदात से पिंपरी कैम्प इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है।

 

You might also like

Comments are closed.