खुशखबरी! एक कनेक्शन पर चलाये दो टीवी, महज 50 रुपए में

0 1,603

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – डायरेक्ट टू होम सर्विस यानी डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर कंपनी डी2एच ने मल्टी टीवी स्कीम पेश की है। ग्राहकों के लिए यह बड़ा तोहफा है। इस स्कीम के तहत उपभोक्ता घर में दो टीवी एक ही कनेक्शन पर चला सकेंगे। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने इस बात का फैसला डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर्स पर छोड़ा था कि वे मल्टीपल कनेक्शन पर एनसीएफ चार्ज लगाना चाहते हैं या नहीं। इस संबंध में डी2एच नई पॉलिसी लेकर आया है।

इस पॉलिसी के तहत उपभोक्ताओं को अपने घर में प्रत्येक कनेक्शन के हिसाब से 50 रुपए एनसीएफ चार्ज का भुगतान करना होगा। डी2एच की ये सेवा अन्य डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर्स से सस्ती है। एयरटेल डिजिटल टीवी और टाटा स्काई दोनों की ही एनसीएफ सेवा डी2एच के मुकाबले महंगी है। एयरटेल डिजिटल टीवी हर दूसरे कनेक्शन के लिए 80 रुपए एनसीएफ चार्ज लेता है। वहीं टाटा स्काई के लिए एक अलग ही पॉलिसी है। सन डायरेक्ट ने अभी तक मल्टी टीवी चार्ज का ऐलान नहीं किया है।

ट्राई के नए नियम के मुताबिक, सिंगल कनेक्शन के लिए उपभोक्ताओं को नेटवर्क कैपेसिटी फी 130 रुपए देनी होती है, जिसमें यूजर्स को 100 एसडी चैनल और 50 एचडी चैनल देखने को मिले हैं। इसके अतिरिक्त अन्य चैनल के लिए उपभोक्ताओं को अतिरिक्त कीमत अदा करनी होती है। एनसीएफ सेवा के तहत यूजर्स को दोनों टीवी कनेक्शन पर मिरर चैनल की सुविधा मिलेगी। हालांकि उपभोक्ताओं को दोनों टीवी पर अगल अगल चैनल देखने का विकल्प भी मिलता है।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.