गांगुली ने चुनी अपनी वर्ल्ड कप 2019 की टीम, जानें कौन IN और कौन OUT 

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन – भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 2019 विश्व कप के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपने 15 सदस्य भारतीय स्क्वॉड में कइयों को इन तो कइयों को आउट कर दिया है। दादा ने अपने टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत और अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को शामिल नहीं किया है। इसके अलावा उन्होंने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को भी टीम में स्थान नहीं दिया है।

गांगुली ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को ओपनिंग जोड़ी के रूप में टीम में जगह दी है। साथ ही उन्होंने लोकेश राहुल को बतौर तीसरे सलामी बल्लेबाजी का स्थान दिया है।

दादा ने कहा –
गांगुली ने कहा कि शिखर और रोहित को ओपनिंग करना चाहिए। इसके अलावा राहुल भी पारी का आगाज कर सकते हैं। विराट और ‘विराट’ होते जा रहे हैं। वह अपने खेले के सर्वश्रेष्ठ दौर में हैं। विराट को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहिए। उन्होंने चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए अंबाती रायडू को चुना है। गांगुली ने अपनी टीम में महेंद्र सिंह धोनी को पांचवें नंबर और केदार जाधव को छठे नंबर पर जगह दी है। वहीं, गेंदबाजी की बात करते हुए कहा कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण शानदार है। चाहे वह जसप्रीत बुमराह हों या मोहम्मद शमी। भारतीय तेज गेंदबाज लगाता प्रभावी प्रदर्शन कर रहे हैं। तेज गेंदबाज टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड में अहम कड़ी होंगे। गांगुली की टीम में हरफनमौला विजय शंकर को जगह देने काफी चौंकाने वाला है। उन्होंने अनुभवी जडेजा के स्थान पर शंकर को तरजीह दी है।

आगे दादा ने कहा कि रवींद्र जडेजा  को वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए। विजय शंकर ने नागपुर वनडे में बेहतरीन गेदंबाजी की। मुझे लगता है कि विजय वर्ल्ड कप 2019 स्क्वॉड में शामिल किए जाने के हकदार हैं। हलांकि गांगुली ने विकेटकीपिंग में सिर्फ धोनी को चुना है जिससे उनका बैकअप न होने से टीम को परेशानी हो सकती है।

सौरव गांगुली द्वारा चुनी गयी टीम –
रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार यादव, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव।

You might also like

Comments are closed.