रांची में धोनी का आखिरी मैच?

रांची : समाचार ऑनलाइन – टीम इंडिया फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज खेल रही है। धोनी को 3-0 की अजेय बढ़त के साथ सीरीज जीत का तोहफा देना चाहेगी। पांच मैचों की सीरीज के इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी पर नजरें होंगी, जो अपने होम ग्राउंड रांची में खेलने उतरेंगे। कयास लगाए जा रहे है कि धोनी अपने घरेलू मैदान पर यह अंतिम मैच खेलेंगे। खबरों की माने तो धोनी वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

Loading...
Loading...

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाला मैच रांची में खेला जायेगा। मौजूदा सीरीज धोनी के लिए काफी महत्वपूर्ण है। साथ ही उनके प्रशंसकों को पता है कि उन्हें संभवत: इस मैदान पर धोनी को भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देखने का मौका नहीं मिलेगा। इन सब के बीच भारत के लिए एक चिंता का विषय है। शिखर धवन की खराब फॉर्म के कारण भारत की शुरुआत पर असर पड़ रहा है। धवन पिछले 15 वनडे इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ दो अर्धशतक जड़ पाए हैं, लेकिन इसकी संभावना कम ही है कि भारत पहले दो मैच जीतने वाली टीम में कोई बदलाव करेगा। फॉर्म में वापसी करने वाले लोकेश राहुल को अपने मौके के लिए भारत के सीरीज जीतने का इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन टीम प्रबंधन उन्हें तीसरे नंबर पर भी आजमा सकता है।

उप-कप्तान रोहित शर्मा पहले मैच में लय में नजर आ रहे थे, लेकिन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। केदार जाधव और धोनी ने पहले वनडे में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन, दूसरे वनडे में ये दोनों ही बुरी तरह विफल रहे। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में 90 रन की सिर्फ एक अच्छी पारी खेलने वाले अंबति रायडू के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है और उनकी जगह राहुल को मौका दिया जा सकता है। भारत की गेंदबाजी को लेकर कोई समस्या नजर नहीं आती। टीम के गेंदबाज इकाई के रूप में प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं।

You might also like

Comments are closed.