बंद हुआ लोकप्रिय शो ‘भाभीजी घर पर है’ ….. 24 घंटे का अल्टीमेटम !

सीरियल ‘भाभीजी घर पर हैं’ से जुड़े विवादों का दौर खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। लोकसभा चुनाव का पहला मतदान 11 अप्रैल को होने वाला है इससे पहले ही देश भर में आचार संहिता लागू हो चुकी है। चुनाव आयोग इसका उल्लंघन करने पर सभी के खिलाफ सख्त कदम उठा रहा है और ऐसा में कहा जा रहा है कि आचार संहिता का उल्लंघन करने पर टीवी शो ‘भाभीजी घर पर हैं’ और ‘तुझसे हैं राबता’ बंद हो सकते हैं।

जानकारी के अनुसार टीवी शो ‘भाबी जी घर पर हैं’ पर सरकार की ‘उज्जवला योजना’,’स्वच्छ भारत मिशन’ और ‘मुद्रा लोन’ के प्रचार करने का आरोप लगाया गया है और Zee Marathi के सीरियल Tula Pahate Re पर ‘मेक इन इंडिया’ का प्रचार करने का आरोप लगा है। इस पर 24 घंटों के अंदर चैनल को चुनाव आयोग को जवाब देना होगा कि ऐसा क्यों किया गया। EC के अनुसार ऐसा करना आचार संहिता का उल्लंघन है।

चैनल से पूछे जाने पर चैनल ने सफाई देते हुए कहा है कि यह कंटेंट पब्लिक इंटरेस्ट का है। उन्होंने कहा,”एक जिम्मेदार राष्ट्रीय चैनल होने के नाते Zee ने हमेशा ही अपने कंटेंट गाइडलाइन के अनुसार ही अपने कंटेंट बनाया हैं। शोज में सरकार की नीतिओं को दिखाना लोगों के हित को ध्यान में रखकर यह कदम उठाया गया था.”

You might also like

Comments are closed.