मोहम्मद शमी के खिलाफ चार्जशीट दायर  

0 27

कोलकाता : समाचार ऑनलाइन – भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ चार्टशीट दायर किया गया। यह चार्जशीट कोलकाता पुलिस ने एक साल बाद दायर की है। बता दें कि शमी के पत्नी हसीन जहां द्वारा दायर की गई एफआईआर की जांच करने के बाद कोलकाता पुलिस ने ये चार्जशीट दायर किया है।

भारतीय टीम के पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद हसीन जहां ने शमी कई महिलाओं के साथ अवैध संबंध होने के आरोप लगाया था। इसके बाद उन्होंने उनके उनके खिलाफ दहेज प्रताड़ना, यौन शोषण और घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया था। जहां ने अपने कथित फेसबुक अकाउंट पर शमी की कई महिलाओं के साथ कथित फेसबुक चैट को भी सार्वजनिक किया था। हालांकि शमी ने इन सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया था। अब पुलिस ने जांच के बाद शमी के खिलाफ कोलकाता के अलीपुर कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है।

शमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498A(दहेज प्रताड़ना) और  354A (यौन शोषण) के तरह मुकदमा चलेगा। हांलाकि इससे पहले शमी के खिलाफ गुजारा भत्ता मुकदमा हार गई थीं। शमी से उनकी पत्नी ने पारिवारिक गुजारा भत्ते के लिए हर महीने 10 लाख रुपये की मांग की थी,  इसमें परिवार के लिए 7 लाख और बेटी के लिए तीन लाख रुपए थे। जिसे अलीपुर कोर्ट ने खारिज कर दिया है। हालांकि जज नेहा शर्मा ने शमी से उनकी बेटी के लिए पैसे देने को कहा है। शमी को बेटी के लिए 80,000 प्रति माह देना होगा।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.