वित्तीय संकट के बीच बीएसएनएल के वित्त निदेशक बदले गए

नई दिल्ली (आईएएनएस) : समाचार ऑनलाईन – भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में गंभीर वित्तीय संकट के बीच दूरसंचार विभाग (डीओटी) ने वित्त निदेशक को बदल दिया है। बीएसएनएल के वित्त निदेशक की जिम्मेदारी सुजाता रे से लेकर कंपनी के मौजूदा निदेशक (मोबाइल व फिक्स) विवेक बंजाल को सौंपी गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पहले से दो प्रमुख पदों की जिम्मेदारी संभाल रहे बंजाल को वित्त निदेशक का भी प्रभार दिया गया है। दूरसंचार विभाग ने इसे 28 फरवरी से प्रभावी बनाया है।

बंजाल अब बीएसएनएल में तीन प्रमुख पदों की जिम्मेदारी संभालेंगे। वह अब कंपनी के फिक्स्ड लाइन, मोबाइल और वित्त विभाग को देखेंगे। सूत्रों ने बताया कि सरकार जिम्मेदारी तय करती है और इस तरह का कार्य रूटीन का हिस्सा है। रे अप्रैल में सेवानिवृत्त होने वाली हैं। लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कोई नया वित्त निदेशक नियुक्त किया जाएगा या बंजाल को ही पूर्णकालिक वित्त निदेशक बनाया जाएगा। बंजाल ने मार्च के पहले हफ्ते में वित्त निदेश का पदभार ग्रहण किया था।

अचानक फेरबदल के कारणों का जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन इसे बीएसएनएल में मौजूदा नकदी संकट के संदर्भ में देखा जा रहा है। बीएसएनएल सबसे खराब वित्तीय हालात से गुजर रही है और 19 साल में पहली बार हाल ही में कंपनी अपने कर्मचारियों का वेतन भुगतान करने में भी विफल रही है।

 

You might also like

Comments are closed.