बिहार में 3 सदस्यीय समिति करेगी भाजपा उम्मीदवारों का चयन

9

पटना (आईएएनएस) : समाचार ऑनलाईन – लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों में उम्मीदवारों के लिए मंथन जारी है। इस बीच, बिहार प्रदेश भरतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव समिति की गुरुवार को यहां हुई बैठक में पार्टी के उम्मीदवारों के चयन के लिए तीन सदस्यीय एक समिति को अधिकृत कर दिया गया है।

इस समिति में बिहार प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, प्रेम कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को रखा गया है। लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव समिति की बैठक के बाद बिहार के मंत्री और भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने पत्रकारों को बताया कि बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि बैठक में उम्मीदवारों के चयन के लिए एक समिति बनाई गई है, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, सुशील मोदी और प्रेम कुमार की शामिल हैं।

उन्होंने कहा, “यह समिति सभी वरिष्ठ नेताओं से बात कर उम्मीदवारों का चयन करेगी और उसके बाद केंद्रीय संसदीय बोर्ड के समक्ष अपनी बात रखेगी। केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी।” उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं जिनमें से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल भाजपा और जद (यू) 17-17, जबकि लोजपा छह सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

 

You might also like

Comments are closed.