राहुल कर्नाटक से चुनाव लड़ें : केपीसीसी

बेंगलुरू, 18 मार्च (आईएएनएस)| कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख दिनेश गुंडू राव ने औपचारिक रूप से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित किया है। पार्टी प्रमुख को लिखे पत्र में गुंडू राव ने कहा कि राज्य हमेशा ‘मुश्किल घड़ी में’ कांग्रेस के साथ खड़ा रहा है और अतीत में उनकी मां सोनिया गांधी और दादी इंदिरा गांधी को लोकसभा में भेज चुका है।

इससे तीन दिन पहले गुंडू राव ने सोशल मीडिया पर ऐसी ही अपील की थी।

उन्होंने कहा कि अगर राहुल पेशकश को स्वीकार कर लेते हैं तो इससे पूरे दक्षिण भारत में एक बहुत अच्छा संदेश जाएगा।

उन्होंने अपने पत्र में कहा, “दक्षिण राज्य में कांग्रेस नेताओं की मांग है कि राहुल को यहां की एक सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए।”

पार्टी ने पहले ही राहुल गांधी के परंपरागत सीट अमेठी से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है, वहीं भाजपा इस सीट से एकबार फिर स्मृति ईरानी को अपना उम्मीदवार बना सकती है।

राहुल ने अमेठी से 2014 लोकसभा चुनाव में 1.07 लाख के मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी, हालांकि 2009 आम चुनाव में उनके जीत का अंतर 3.70 लाख मतों का था।

राहुल को लिखे पत्र में राव ने कहा कि ‘कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) को आगामी लोकसभा चुनाव में कर्नाटक से चुनाव लड़ने के लिए आपको निमंत्रण देने में गर्व हो रहा है।’

पत्र के अनुसार, “हमारा राज्य मुश्किल समय में हमेशा कांग्रेस पार्टी के साथ खड़ा रहा है। भारत में मौजूदा परिदृश्य यह है कि आगामी चुनाव में हमारी पार्टी मजबूती से उभरेगी। कर्नाटक से राहुल के चुनाव लड़ने से न केवल पूरे राज्य में बल्कि पूरे दक्षिण भारत में हमारी पार्टी में उत्साह का संचार होगा।”

पत्र में कहा गया है, “सत्तारूढ़ राजग अपनी चमक खो रहा है और दक्षिण में हमारा गठबंधन एक मजबूत स्थिति में है। राज्य को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और संप्रग की अध्यक्ष सोनिया गांधी को पूर्व में लोकसभा भेजने पर गर्व है।”

इससे पहले राव ने अपने ट्वीट में राहुल से कर्नाटक से लोकसभा चुनाव लड़ने पर विचार करने का आग्रह किया था।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया समेत हमारे अन्य पार्टी नेताओं ने भी राहुल को यहां से लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया है।