बैडमिंटन : लक्ष्य चाइना मास्टर्स के दूसरे दौर में, साई उत्तेजिता बाहर

 लिंगशुई(चीन), 13 मार्च (आईएएनएस)| भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने चाइना मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में बुधवार को प्रवेश कर लिया जबकि साई उत्तेजिता राव चुक्का पहले राउंड में ही हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं।

  वर्ल्ड नंबर-104 लक्ष्य ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में वर्ल्ड नंबर-64 सिंगापुर के लोह लोह कीरोन येव को मात्र 34 मिनट में ही 21-12, 21-13 से मात दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच करियर का यह पहला मुकाबला था।

अगले दौर में लक्ष्य का मुकाबला कोरिया के हा योंग वूंग से होगा। दोनों खिलाड़ियों के बीच करियर का यह पहला मैच होगा।

महिला एकल वर्ग में उत्तेजिता को पहले दौर में चीन की वांग सिकी के हाथों तीन गेमों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 17-21, 22-20, 21-7 से हार का सामना करना पड़ा। सिकी ने भारतीय खिलाड़ी को एक घंटे तीन मिनट में मात दी।

उत्तेजिता ने 21-17 से पहला गेम आसानी से जीत लिया। इसके बाद दूसरे गेम में भी उनके पास मैच जीतने का मौका था। लेकिन चीनी खिलाड़ी ने लगातार आठ अंक लेकर दूसरा गेम 22-20 से जीतकर मैच को रोमांचक बना दिया।

तीसरा गेम पूरी तरह से सिकी के पक्ष में रहा, जहां उसने 21-7 से एकतरफा जीत हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया।

अगले दौर में सिकी का सामना कोरिया की सिम यू जिन से होगा, जिन्होंने अपने पहले दौर के मुकाबले में तीसरी सीड चीनी ताइपे की चियांग यिंग ली को 10-21, 21-10, 21-17 से पराजित किया।