बेटी ने पिता का अमिट नाम हाथ पर लिखकर दिया जन्मदिन का तोहफा

मंदसौर, 30 मार्च (आईएएनएस)| बच्चों में हमेशा लालसा होती है कि वे माता-पिता को जन्मदिन पर ऐसा तोहफा दें, जो हर किसी को चकित कर देने वाला हो। इसी तरह की लालसा मध्य प्रदेश के मंदसौर की टोनू सोजतिया (29) के मन में थी। उन्होंने अपने पिता और मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री सुभाष सोजतिया के जन्मदिन पर अपने हाथ पर ही पिता का अमिट नाम लिखवा लिया। टोनू का दावा है कि उनके हाथ पर पिता का नाम पूरे जीवन दर्ज रहेगा।

टोनू ने अपने बाएं हाथ पर शनिवार को पिता के हस्ताक्षर को दर्ज कराया है। वह कुछ इस तरह का टैटू है, जो पूरे जीवन उनके हाथ पर दर्ज रहेगा। पिता के नाम का टैटू उनके जन्मदिन पर अपने हाथ पर बनाने के पीछे टोनू के अपने ही तर्क हैं। वह कहती हैं कि आज वह जो भी कुछ हैं, सब कुछ पिता की बदौलत हैं। वह सबसे ज्यादा प्यार उन्हें ही करती हैं।

पुणे में तकनीकी और प्रचार के क्षेत्र में काम कर रहीं टोनू कहती है कि जहां वह हैं, उसमें पिता का बड़ा योगदान है। पिता उनकी सफलता के सारथी हैं, “लिहाजा इसे जाहिर करने का मौका जन्मदिन से बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता। मन में आया कि पिता के हस्ताक्षर को अपने हाथ पर उकेरा जाए, इसके लिए चिकित्सक और टैटू बनाने वाले की मदद ली।”

दिग्विजय सिंह सरकार में मंत्री रहे सुभाष सोजतिया बेटी के हाथ पर नाम लिखाने से भावुक हैं। वह कहते हैं, “इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। बेटी के इस बर्थडे गिफ्ट से भावुक तो हूं ही, इसने अपनेपन को और गहरा कर दिया है। बेटियां पिता का अभिमान हैं और पिता के इतने करीब हैं, इसे आज समझ पाया हूं।”

टोनू ने सूचना प्रौद्योगिकी में बीई की डिग्री हासिल की है और फोटोग्राफी से लेकर कई नामचीन कंपनियों और संस्थानों के लिए काम भी किया है। श्रीदेवी को श्रद्घांजलि देने के लिए निकाली गई उनकी कार यात्रा काफी चर्चा में रही थी।