फेरीट क्रिकेट बैश लीग से जुड़े क्रिस गेल

 नई दिल्ली, 12 मार्च (आईएएनएस)| वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल फेरीट क्रिकेट बैश (एफसीबी) लीग से जुड़ गए हैं। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान एफसीबी लीग के मेंटॉर हैं।

  लीग का मकसद एमेच्योर प्रतिभाओं को तराशकर उन्हें उनके सपने को पूरा करने में मदद करना है। एफसीबी अब शहर के विभिन्न हिस्सों से 15 साल से अधिक आयु वर्ग के खिलाड़ियों का चयन करेगी।

एफसीबी ने एक बयान में कहा कि गेल से पहले पूर्व क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन, जहीर और प्रवीण कुमार जैसे दिग्गज इस लीग से जुड़ चुके हैं। लीग में खेलने वाले खिलाड़ी अब इन क्रिकेटरों के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग हासिल करेंगे। अभिनेता सुनील शेट्टी भी लीग से जुड़े हैं।

गेल ने लीग से जुड़ने के बाद कहा, “मैं इस शानदार लीग का हिस्सा बनने को लेकर बहुत ज्यादा उत्साही हूं। यह अपनी तरह की एक अलग लीग है जो आपको बतौर एक क्रिकेटर सपने जीने का मौका देती है। यह जीवन बदल देने वाला अवसर है जिसमें आस्ट्रेलिया में खेलने और अंत में बड़े पैमाने पर अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने का अवसर मिलेगा।”

एफसीबी के मेंटॉर जहीर ने कहा, “मुझे इस तरह की अनूठी लीग का हिस्सा बनने पर खुशी है जिसमें युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जाएगा। भारत ने क्रिकेट को कई महान खिलाड़ी दिए हैं और इस लीग के जरिये हम और ज्यादा प्रतिभाओं को निखारना चाहते हैं।”