टेटे : बेल्जियम जूनियर एवं कैडेट ओपन में मानुष, रीगन ने जीता कांस्य

नई दिल्ली, 19 अप्रैल (आईएएनएस)| भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी मानुष शाह और रीगन अल्बुक्र्वेक्यू ने शुक्रवार को आईटीटीएफ जूनियर सर्किट प्रीमियम इवेंट बेल्जियम जूनियर एवं कैडेट ओपन में कांस्य पदक हासिल किया है।

मानुष और रीगन ने ईरान के आमिन अहमेदियान और रादिन खय्याम के साथ मिलकर जूनियर ब्बाएज टीम इवेंट में ये पदक जीते।

भारतीय-ईरानी टीम को बेल्जियम के अड्रियन आर., निकोलस डेगरोस और ओलाव कोसोलोस्की के खिलाफ अच्छी शुरुआत नहीं मिली क्योंक िईरान के आमिन अपने पहले ही मैच में एड्रियन के खिलाफ 0-3 से हार गए। मानुष ने हालांकि ओलाव पर 3-1 की जीत के साथ अपनी टीम को 1-1 की बराबरी कराई।

अगले मैच में रीगन भी हार गए। उन्हें निकोलस ने 1-3 से हराया। इसके बाद वर्ल्ड नम्बर-21 मानुष ने एक बार फिर अपना शानदार खेल दिखते हुए एड्रियन पर 3-1 के जीत के साथ इस मैच को अंतिम मुकाबले तक पहुंचाया।

अंतिम मुकाबले में ईरान के आमिन ने ओलाव को 3-2 से हराते हुए अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

सेमीफाइनल में भारतीय-ईरानी मिश्रित टीम जापान के रोइची योशिहामा और ताकेरू काशिवा तथा न्यूजीलैंड के नैथन जू के खिलाफ खेली। भारतीय-ईरानी टीम ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन इसके बावजूद वह 0-3 से हार गई और उसे कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

जूनियर मिश्रित गर्ल्ड टीम कटेगरी में मानुश्री पाटिल, स्वस्तिका घोष और ग्वाटेमाला की लूसिया कोरडेरो को क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की टीम से हार मिली।